घोसी उपचुनाव में बसपा ने खेला नया दांव, कहा- बसपाई अगर वोट देने जाए तो नोटा दबाकर आएं

घोसी उपचुनाव में बसपा पार्टी की तरफ से बड़ा बयान आया है। उन्होने कहा कि बसपाई या तो घर बैठेंगे और यदि बूथ तक जाएंगे तो नोटा दबाएंगे। बसपा के इस निर्णय से घोसी के सियासी रण में मुकाबला रोचक हो गया है।

Update: 2023-09-04 09:34 GMT

बसपाई अगर वोट देने जाए तो नोटा दबाकर आएं 

घोसी उपचुनाव अब बहुत ही खास बन चुका है। यहां की जीत आने वाले चुनाव के लिये काफी मायने रखने वाली है। क्योकि यहां पर लड़ाई भाजपा और INDIA गठबंधन की सीधे तौर पर है। इस चुनाव में बसपा ने अपना प्रत्यासी नही उतारा है। के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल कहते हैं कि पहले विधायकों को तोड़ने के लिए दल-बदल कानून लाया गया। पर अब नई परिपाटी शुरू हो गई कि किसी सदस्य को इस्तीफा दिलाकर अपनी पार्टी में शामिल कर लो और फिर चुनाव लड़ा दो। इसका भार जनता पर जाता है। ऐसे चुनाव का हमारे लोग बहिष्कार करेंगे। जो लोग वोट डालने जाएंगे भी वे सिर्फ नोटा दबाएंगे।

90 हजार से ज्यादा अनुसूचित जाति के वोटर

घोसी उपचुनाव से पहले बसपा का इस तरह का बयान चुनाव का रुख बदल सकता है। क्योकि यहां 90 हजार से ज्यादा अनुसूचित जाति के वोटर हैं जो परिणाम को प्रभावित करने का माद्दा रखते हैं। घोसी में अगर वोटरो की बात की जाए तो 90 हजार अनुसूचित जाति, 95 हजार मुस्लिम, 50 हजार राजभर, 50 हजार नोनिया, 30 हजार बनिया, 19 हजार निषाद, 15-15 हजार क्षत्रिय, कोइरी, 14 हजार भूमिहार, 7 हजार ब्राह्मण, 5 हजार कुम्हार। घोसी में मंगलवार को वोट डाले जाएंगे ।

Also Read: JDU विधायक गोपाल मंडल की टिप्पड़ी, लालू जी किडनी ट्रांसप्लांट के बाद थोड़ा पागल हो गए है 

Tags:    

Similar News