सपा को बड़ा झटका, विधायक दारा सिंह ने विधानसभा से इस्तीफा दिया

समाजवादी पार्टी के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से सपा विधायक दारा सिंह ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है।

Update: 2023-07-15 09:22 GMT

समाजवादी पार्टी के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से सपा विधायक दारा सिंह ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया है। सपा को लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है। 

मऊ ज़िले की घोसी सीट से सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफ़ा दिया। दारा सिंह चौहान आने वाले 2 दिनों में दोबारा बीजेपी में शामिल होंगे। दारा सिंह चौहान और ओमप्रकाश राजभर की दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात हो चुकी है। दारा सिंह चौहान और ओमप्रकाश राजभर यूपी सरकार में दोबारा मंत्री बनाए जा सकते हैं। 

दारा सिंह चौहान की घोसी संसदीय सीट से बीजेपी से लोकसभा चुनाव की बात भी कही जा रही है। अब ये सब सूत्रों से बताई खबरें है। हाँ ओमप्रकाश राजभर ने जो कहा था उसमें सच्चाई जरूर दिख रही है। सपा के कई और विधायक भी इस्तीफा दे सकते है। 

समाजवादी पार्टी को विधायक दारा सिंह चौहान ने शनिवार को बड़ा झटका दे दिया. उन्होंने सपा से इस्तीफा दे दिया है. मऊ के घोसी से विधायक दारा सिंह ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को भेजे गए पत्र में उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की है. वह बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हुए थे. दारा सिंह अभी दिल्ली में हैं. ऐसी चर्चा है कि वह जल्द ही बीजेपी में लौट सकते हैं. दारा सिंह योगी सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री रह चुके हैं. 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले दारा सिंह को अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी में शामिल किया था।

पिछले दिनों सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया था कि समाजवादी पार्टी के कई विधायक और सांसद हमारे और भाजपा के संपर्क में हैं. कई इनमें से अखिलेश यादव के रवैये से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने दावा किया था कि सपा के कई विधायक और सांसद दल छोड़कर कुछ सरकार के विस्तार में शामिल होना चाहते हैं, कुछ हैं जो लोकसभा का टिकट चाहते हैं वे दिल्ली तक अपना जुगाड़ बिठा रहे हैं।

बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दिल्ली और लखनऊ में ख़ेमा सजाया जा रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले NDA देश के सबसे बड़े सूबे में फिर से कमल खिलाने की तैयारी में है। दारा सिंह चौहान के के सपा छोड़ बीजेपी में जाने की औपचारिकता के अलावा क़रीब चार लोकसभा के वर्तमान सांसद भी NDA के सम्पर्क में है। जो बीजेपी में शामिल होना चाहते है , चारों बीएसपी से जुड़े है। लोकसभा में एक एक सीट पर फ़ील्डिंग बीजेपी सज़ा रही है।


Tags:    

Similar News