अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सिद्धार्थनगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल की उपस्थिति में लोगों ने किया योग

इस अवसर पर विधायक व पूर्व मंत्री जय प्रताप सिंह, सांसद जगदंबिकापाल रहे मौजूद।

Update: 2022-06-21 06:15 GMT

पूरे देश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बहुत ही उत्साह से मनाया गया। एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के मैसूर में तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अधिकारियों और लोगों के साथ योग किए। उत्तर प्रदेश में मंत्रियों ने विभिन्न जिलों में जाकर वहां के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ योग किए। इसी क्रम में सिद्धार्थ नगर जिले में भी योग का कार्यक्रम आयोजित हुआ।

सिद्धार्थनगर में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल की उपस्थिति में लोगों ने किया योग 

सिद्धार्थनगर जिले में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित योग कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने शिरकत की। जनपद मुख्यालय के जिला स्टेडियम में आयोजित योग कार्यक्रम में सांसद जगदंबिका पाल विधायक व पूर्व मंत्री जय प्रताप सिंह, विधायक विनय वर्मा, श्याम धनी राही ने करीब 1 घंटे तक योगाभ्यास किया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को कामयाब करने को लेकर जिला प्रशासन और योग अध्यापक और अनुदेशको नेे काफी  मेहनत की थी।

इस अवसर पर जानिए क्या कहा मंत्री ने

जिला स्टेडियम पर लोगों की भारी संख्या में उपस्थिति को लेकर हर तरह के इंतजाम किए गए थे। इस मौके पर आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति का एक हिस्सा है और आज जिस तरह से पूरी दुनिया में योग को लेकर के लोगों के अंदर जागरूकता बढ़ रही है उसे योग की महत्ता को आसानी से समझा जा सकता है उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार आई है तब से योग को लेकर के जो प्रयास किए जा रहे हैं उसका असर अब दिखने लगा हैं। आम जनता योग को लेकर के काफी जागरूक हो गई है। योग के माध्यम से हर इंसान निरोग बन सकता है। उन्होंने कहा कि इस बार यूनिटी का जो थीम है इसके माध्यम से इंसानियत की सेवा बिना किसी भेदभाव के की जा सकती है। 

जिले के  विभिन्न ब्लॉकों और स्कूलों में भी मनाया गया योग दिवस

जनपद के सभी ब्लॉकों, कार्यालयों और स्कूलों में भी मनाया गया योग का कार्यक्रम खेसरहा ब्लॉक में जहां योग प्रशिक्षक अजय बरनवाल, अनुदेशक दिलीप कुमार के प्रशिक्षण में बीडीओ सहित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों ने योग किया।

तो वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय विशुनपुर में खंड शिक्षा अधिकारी कमला प्रजापति और योग प्रशिक्षक अनुदेशक सत्यपाल सिंह के प्रशिक्षण में योग किया गया,विद्यालय के बच्चों ने बढ़कर चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर नीरज मिस्र, महेश, गरिमा , दिवयांशु, विकास और आर्य शास्वत मांच के अवनीश पांडेय उपस्थित रहे।




Tags:    

Similar News