राज्यसभा चुनाव के बीच यूपी में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी, सपा में बड़ी फूट, 5 विधायकों ने सीएम योगी से की मुलाकात

सपा MLA मनोज कुमार पांडेय का मुख्‍य सचेतक पद से इस्‍तीफा

Update: 2024-02-27 06:07 GMT

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए 10 सीटों पर हुई चुनाव प्रक्रिया के बाद मंगलवार की सुबह 9 बजे से मतदान शुरू हो गया. विधानभवन के तिलक हाल में मतदान की प्रक्रिया में उत्तर प्रदेश विधानसभा के सभी विधायक हिस्सा लेंगे.

राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी विधानसभा भवन में मतदान शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विपक्ष के नेता सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके साथ ही अन्य विधायकों का मतदाने के लिए विधानसभा भवन में आना शुरू हो गया है.

सपा MLA मनोज कुमार पांडेय का मुख्‍य सचेतक पद से इस्‍तीफा

समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक मनोज कुमार पांडेय ने राज्‍य में चल रहे राज्‍यसभा चुनाव के बीच मंगलवार को समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया। पांडेय ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लिखे पत्र में कहा, “आपने मुझे उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। मैं मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे रहा हूं, कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।” पांडेय रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक हैं। वह अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। उत्तर प्रदेश में मंगलवार को राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान जारी है।

सीएम योगी से सपा विधायकों की मुलाकात

सीएम योगी से सपा के 5 विधायकों ने मुलाकात की, जिनमें अभय सिंह, राकेश सिंह, राकेश पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय की सीएम से मुलाकात हुई है. ये सभी विधायक विधानसभा सचिवालय में सीएम से मिले हैं. 

Tags:    

Similar News