UP : चुनाव में हार के बाद जयंत चौधरी ने लिया ये बड़ा फैसला, पार्टी में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद आरएलडी चीफ जयंत सिंह चौधरी ने बड़ा ऐलान किया है.

Update: 2022-03-14 07:12 GMT

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद आरएलडी चीफ जयंत सिंह चौधरी ने बड़ा ऐलान किया है. जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के प्रदेश, क्षेत्रीय और जिला समेत सभी फ्रंटल संगठनों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. आरएलडी ने सपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में बीजेपी गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली है. वहीं, सपा को 111, आरएलडी को 8 और सुभासपा को 6 सीटें मिलीं.

ऐसे में चुनाव में हार के बाद जयंत चौधरी ने RLD की सभी इकाइयां और कार्यकारिणी भंग करने का फैसला किया है. रालोद ने बुलाई विधायकों की बैठक इसी के साथ रालोद ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है. बैठक 21 मार्च को होगी. बैठक में सभी नवनिर्वाचित विधायकों को लखनऊ बुलाया गया है. राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश कार्यालय पर यह बैठक होगी. बैठक में जयंत चौधरी अध्यक्षता करेंगे.

समाजवादी पार्टी ने भी 21 मार्च को सभी विधायकों को लखनऊ बुलाया है. रालोद के इन 8 विधायकों ने हासिल की जीत रालोद के अशरफ अली खान ने थाना भवन, सिवालखास से गुलाम मोहम्मद, शामली से प्रसन्न कुमार, पुरकाजी सीट से अनिल कुमार, सादाबाद से प्रदीप कुमार सिंह, बुढ़ाना से राजपाल सिंह बालयान, चपरौली से अजय कुमार और मीरापुर से चंदन चौहान ने जीत हासिल की है.

Tags:    

Similar News