बीजेपी नेता चिन्मयानन्द के लेपटॉप और पैनड्राइव जांच के लिए भेजे

Update: 2019-11-04 06:17 GMT

शाहजहाँपुर: भाजपा नेता डी.पी.एस. पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले एक छात्र को जबरन वसूली मामले में विशेष जांच दल द्वारा 12 घंटे तक पूछताछ करने वाले राठौड़ ने एसआईटी को अपना लैपटॉप सौंप दिया है.  घटना से संबंधित क्लिप और एक पेन ड्राइव में वीडियो होने का विश्वास जताया गया है।

चिन्मयानंद द्वारा दर्ज जबरन वसूली मामले में उनकी संदिग्ध भूमिका को लेकर भाजपा नेता से रविवार को आधे दिन तक पूछताछ की गई। राठौर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष हैं और राजस्थान के दौसा में मौजूद थे, जब शाहजहाँपुर की अपराध शाखा की टीम ने 24 अगस्त को लापता होने के बाद 30 अगस्त को मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के पास 23 वर्षीय छात्र को पाया।

कानून की छात्रा ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया था कि एक अजीत सिंह ने उनसे पेन ड्राइव ली थी, जिसमें उनके शोषण के दावों को साबित करने के लिए सबूत थे। डीपीएस राठौर, जो भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.एस. के छोटे भाई हैं। राठौड़ ने बाद में संवाददाताओं से कहा, "मैं प्रशासन का सकारात्मक तरीके से समर्थन करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन ऐसा लगता है कि एसआईटी को कुछ तथ्यों के बारे में कुछ गलतफहमी थी।

"मैं लापता महिला की बरामदगी में सहायता प्रदान करने के लिए कुछ वरिष्ठ पुलिस के अनुरोध पर दौसा गया था।" D.P.S. राठौड़ ने कहा कि उस समय उनके साथ एक अन्य भाजपा नेता, अजीत सिंह, जो विक्रम के बहनोई हैं, जबरन वसूली मामले के एक आरोपी थे।

इससे पहले शनिवार को एसआईटी की टीम ने डी.पी. सिंह, ददरौल निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक, पूछताछ के लिए। एसआईटी के कुछ अधिकारी भी जिला जेल गए और वहां दर्ज आरोपियों से मुलाकात कर कुछ तथ्यों का सत्यापन किया।

एसआईटी सख्ती से दोनों मामलों की जांच कर रही है और साक्ष्य एकत्र करने की कोशिश कर रही है, विशेष रूप से जासूसी-कैमरा लगे चश्मे, जिसे लड़की यौन शोषण के साक्ष्य दर्ज करने के लिए इस्तेमाल करती थी। टीम ने एसएस कॉलेज के पीछे एक नाले से कुछ पुस्तकों से भरा बैग बरामद किया जहां कानून के छात्र ने अध्ययन किया था।

Tags:    

Similar News