यूपी में सबसे बेस्ट पुलिस स्टेशन बना जनपद शामली का बाबरी थाना, DGP ने दी बधाई - एसपी ने दिया इनाम

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वर्ष 2018 में पुलिस की कार्यशैली को परखने के लिए सर्वे कराया था।

Update: 2019-04-17 09:55 GMT
शामली : केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा साल 2018 में कराए गए सर्वे में थाना बाबरी को उत्तर प्रदेश में बेस्ट पुलिस स्टेशन का पुरस्कार मिला है। डीजीपी ने जिला पुलिस को बधाई दी है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वर्ष 2018 में पुलिस की कार्यशैली को परखने के लिए सर्वे कराया था।

शामली जनपद का थाना बाबरी इस सर्वे में शामिल किया गया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम ने जिले में पहुंचकर 80 बिंदुओं पर जांच पड़ताल की थी। इस टीम ने पुलिस की कार्यशैली के अलावा पब्लिक के बीच जाकर भी पुलिस की कार्यशैली, थाने में सुनवाई, पुलिस कर्मियों के व्यवहार समेत कई बिंदुओं पर पूछताछ की थी।




 एसपी अजय कुमार ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से कराए गए सर्वे में प्रदेश के 1526 थानों में बाबरी थाना नंबर एक पर रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस प्रदान कर जिले के बाबरी थाने को उप्र में बेस्ट पुलिस स्टेशन के खिताब से नवाजा गया है। एडीजी जोन मेरठ प्रशांत कुमार ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए शामली पुलिस को बधाई दी है। डीजीपी लखनऊ ने भी शामली पुलिस की प्रशंसा की है। इस उपलब्धि पर पुलिस विभाग में खुशी का माहौल है। एसपी ने बाबरी थाना प्रभारी नेमचंद और उनकी समस्त टीम को बधाई दी है।

एसपी ने थाना प्रभारी को किया सम्मानित 

एसपी ने प्रभारी बाबरी को रूपया 5000/- का नक़द ईनाम व प्रशस्ति-पत्र, और शेष सभी को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इनके अलावा सभी होमगार्ड्स और ग्राम प्रहरियों को भी उचित सम्मान दिया गया। उपस्थित जनता के तमाम सम्भ्रान्त जनों ने शामली पुलिस की कार्यप्रणाली की भूरि-भूरि प्रशंसा की है।

Full View

Tags:    

Similar News