UP NEWS: 400 साल पुराना खंडहर बने किले में नमाज पढ़कर माहौल खराब करने का कोशिश पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा आरोपी को जेल

शामली में खंडहर किले में नमाज को लेकर विवाद करने की कोशिश करने के आरोपी को जेल भेज दिया

Update: 2024-01-08 07:37 GMT

 शामली 400 साल पुराने खंडार किले में आरोपी युवक ने नमाज पढ़कर क्षेत्र में माहौल बिगड़ने का प्रयास किया है शामली एसपी अभिषेक झा ने मामला संज्ञान में लेकर आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। 

 थानाभवन क्षेत्र के गांव गोसगढ़ में प्राचीन किले के खंडहर में नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिससे हिंदू संगठन में रोष व्याप्त है वहीं पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

 आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के मामले में हिंदू संगठनों में काफी रोष देखा जा रहा है जिससे थाना भवन पुलिस ने आनंन फानन में ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया हे। 

थानाभवन क्षेत्र के गांव गौसगढ़ की ग्राम प्रधान संगीता रोड के पति नीरज रोड पुत्र चंदन सिंह ने थाना भवन थाने में तहरीर दी कि गांव मे 400 साल पुराना एक किला जो खंडहर में तब्दील है किले मे आरोपी युवक द्वारा 5 दिसंबर को दोपहर नमाज अदा कर सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर सोशल मीडिया पर वायरस की है। 

सदियों पुराने उक्त तीन गुम्बद नुमा किले में युवक द्वारा नमाज पढ़ने तथा वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर प्रसारित करने तथा उस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा के निर्देश पर तत्काल कार्रवाई करते हुए थाना भवन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। थाना प्रभारी निरीक्षक नेत्रपाल सिंह ने बताया कि आरोपी द्वारा खंडहर में नमाज पढ़कर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी प्रसारित कर सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का प्रयास किया है। अधिकारियों के निर्देश पर आरोपी युवक उमर कुरेशी पुत्र अनीस अहमद निवासी कुरेशियान चौंक जलालाबाद के खिलाफ संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 

 एसपी अभिषेक सिंह झा ने बताया यह नवाज सिर्फ माहौल बिगड़ने को लेकर पढ़ी गई है यहां पर कोई प्रशासन द्वारा या किसी प्राइवेट लोगों द्वारा कोई संस्कृत प्रोग्राम नहीं था हमने राजस्व विभाग को भी अवगत करा दिया गया है अगर यहां पर किसी ने भी माहौल बिगड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और आरोपी को हमने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। 

संजय कुमार पूर्व प्रधान घेाषगढ़ ग्राम गॉरगढ़ के पूर्व प्रधान संजय सिंह का कहना है गांव में यह कहीं 100 वर्षों पुराना एक राजा का किला है यह मस्जिद नहीं है यहां पर कुछ दिन पहले एक दर्जन के करीब कुछ संदिग्ध युवको द्वारा यहां किले पर साफ सफाई भी की है यह सिर्फ माहौल खराब करने का षड्यंत्र है इसके अलावा कुछ नहीं आरोपी युवक ने 5 तारीख को यहां पर नमाज पड़ी आसपास के खेतों में काम करने वालों ने गांव वासियों को इसकी सूचना दी और पुलिस को दी शामली ए एसपी तुरंत मौके पर आए और लोगों को समझा बूझकर शांत किया और माहौल न बिगड़ने की हिदायत दी। 

Tags:    

Similar News