डीएम, एसपी ने मतगणना स्थल पर पहुँचकर लिया तैयारियों का जायजा

5 स्थानों पर पंचायत चुनावों की मतगणना प्रारम्भ की जाएगी कल

Update: 2021-05-01 16:32 GMT

जिलाधिकारी जसजीत कोर व पुलिस अधीक्षक शामली सुकीर्ति माधव द्वारा 2.मई को जनपद में होने वाले पंचायत निर्वाचन की मतगणना स्थलों का दौरा किया.  जनपद में पाँच स्थानों पर पंचायत चुनावों की मतगणना का प्रातःकाल 8 बजे से प्रारम्भ किया जायेगा. मतगणना कार्य हेतु मतगणना स्थल पर पहुँचकर दोनो अधिकारियों द्वारा वहा लगाये गये काऊंटिग टेबल, बेरिकेडिंग कोविड हेल्पडेस्क की जानकारी करते हुए उनका सत्यापन किया .

मतगणना स्थल पर पहुँचने वाले एजेन्ट, प्रत्याशी एवं मतगणना कर्मियों के सम्बन्ध मे जानकारी ली गई. कोविड-19 के दृष्टिगत की गई तैयारियों को सख्ती से अनुपालन कराये जाने की बात अधिकारियों द्वारा कही गई। मतगणना स्थल पर प्रत्याशियों / एजेन्ट की भीड एकत्रित न होने देने के लिये कहा गया तथा बिजली पानी की व्यवस्था के बारे मे भी पूछताछ कर जानकारी ली गई। दोनो अधिकारियो द्वारा मतगणना के लिये की गई तैयारियो के विषय में मौजूद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये और कहा की मतगणना का कार्य भी जनपद में पंचायत चुनाव की भांति सकुशल सम्पन्न कराया जाये. उन्होने कहा कि मतगणना निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न हो.

जसजीत कौर जिला मजिस्ट्रेट शामली ने कहा कि विगत दिवसों में देखने में आया है कि जनपद शामली के अधिकांश व्यक्तियों द्वारा रेमडेसीवर इन्जेक्शन की मांग की जा रही है। रेमडेसीवर इन्जेक्शन पात्र व्यक्तियों तक पहुंच सके इस हेतु जिलाधिकारी द्वारा निम्नानुसार एक समिति का गठन किया जाता है. 

1- उप जिलाधिकारी सदर, शामली।

2- श्री प्रकाश यादव, डिप्टी कलेक्टर।

3- मुख्य चिकित्साधिकारी, शामली।

डीएम ने निर्देशित किया है कि उक्त समिति मरीज की कोविड रिपोर्ट, इलाज के सभी परचे, X-ray, CT Scan एवं ऑक्सीजन लेवल की रिपोर्ट आदि बिन्दुओं पर जांच करते हुए संबंधित मरीज को रेमडेसीवर इन्जेक्शन दिए जाने के संबंध में अपनी संयुक्त आख्या/संस्तुति अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराएगी।

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के अन्तर्गत मतगणना प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर ने कहा मतगणना स्थल पर जो एजेंट या प्रत्याशी आएंगे मतगणना केन्द्र पर केवल उन्हें ही प्रवेश दिया जोयगा, जिनके पास कोविड-19 की निगेटिव जांच रिपोर्ट होगी। डीएम ने कहा कि यदि किसी के पास कोविड-19 की रिपोर्ट नहीं है तो उसके लिए मतगणना स्थल पर ही कोविड-19 जांच की व्यवस्था की गई है।डीएम ने कहा नेगेटिव रिपोर्ट होने के उपरांत ही उनको अंदर प्रवेश दिया जाएगा।इसके अलावा डीएम ने यह भी स्पष्ट किया कि शांतिपूर्वक चुनाव प्रक्रिया के दौरान यदि मतगणना स्थल पर कोई किसी के द्वारा किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न किया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News