खबर का असर-अवैध रेत खनन पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया

Update: 2022-04-16 12:20 GMT

अमर राठी 

शामली में चल रहे अवैध रेत खनन पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से अवैध रेत से भरे तीन बड़े वाहनों को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है ।वैध खनन की आड़ में अवैध तरीके से रेत खनन माफिया रोजाना दर्जनों वाहनों की खरीद फरोख्त का काम कर रहे है ।

माइनिंग अधिकारी ने अब कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू करा दी है।जिले के कैराना कोतवाली क्षेत्र का है जहां पर अवैध खनन पट्टे की आड़ में कुछ खनन माफिया गलत तरीके से यमुना सेरेट निकालते हैं। और फिर कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से वाहनों को निकालने का काम करते हैं।

उसी क्रम में आज माइनिंग अधिकारी मिस्टर यादव ने 3 अवैध रेत खनन के मामले में डंपर को पकड़ा है। और उनके चालक आरोपियों को भी पुलिस के हवाले कर दिया है।पकड़े गए तीनों वाहन चालक आरोपी बिना परमिट के यमुना से चोरी करते हुए रेत का व्यापार करते थे और रोजाना राजस्व को हजारों लाखों रुपए का चूना लगा रहे थे। आपको बता दें कि जनपद में अभी 3 रेत खनन के पट्टे वेध हैं। जिन पर सरकार ने रेत खनन करके रेत का व्यापार करने की परमिशन दी हुई है।

Tags:    

Similar News