शामली: 100 डॉयल पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पेश की इंसानियत की मिशाल

Update: 2019-07-09 08:06 GMT

शामली: सदर कोतवाली इलाके के कैराना-पानीपत रोड़ पर स्थित खेड़ीकरमू यमुना नहर के निकट आज सुबह ट्रेक्टर ट्राली व टैम्पू में भिड़ंत होने से पांच से सात लोग गम्भीर रूप से घायल ही गए है। घटना के बाद आरोपी चालक ट्रेक्टर ट्राली लेकर मौक़े से फरार हों गया है। धटना की सूचना मिलने के मात्र 5 से 10 मिनट में पहुंची शामली 100 डायल पर तैनात पुलिसकर्मियों ने इंसानियत की मिशाल पेश करते हुए घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

गौरतलब है कि जंहा एक ओर सैकडों लोग तमाशबीन बन घटना व घायलों की वीडियो बना रहे थे वही दूसरी ओर 100 डायल पर तैनात पुलिस के जवानों ने एम्बुलेंस का इंतजार किए बिना ही समय गवाए घायलों को 100 डायल गाड़ी में बैठाकर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। ऐसे ही नही मिलता नम्बर एक का पुरुस्कार उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में कार्यरत 100 डॉयल को एक जून से 1 जूलाई तक मुख्यालय पर हुई मॉनिटरिंग में 7 बार नम्बर 1 का पुरस्कार मिल चुका है जबकि इस दौरान समस्त यूपी में शामली 100 डॉयल को तीसरे नम्बर का पुरूस्कार मिला है।

घटना की वीडियो बनाने पर है जेल व जुर्माना आज हुई घटना के बाद मौके पर एकत्रित लोंगो की भीड़ में ज्यादातर घटना व घायलों की वीडियो बनाकर इंसानियत को तार तार करते नजर आए रहे थे। जबकि किसी प्रकार की घटना की वीडियो बनाना 177 MB एक्ट के तहत एक माह का कारावास व 500 रुपए जुर्माने का प्रावधान है इसके बावजूद भी घटना का वीडियो बना रहे लोगों में ना तो कानून का डर दिखलाई दिया और ना ही इंसानियत का दर्द।

Tags:    

Similar News