शामली: कुख्‍यात संजीव जीवा की जमीन को प्रशासन ने किया जब्त, कुर्की का नोटिस भी किया चस्पा

यह जमीन संजीव जीवा की पत्नी पायल महेश्वरी के नाम थी।

Update: 2022-05-06 10:30 GMT

जनपद शामली में सरकार के आदेशों के बाद प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए संजीव जीवा की जमीन को कुर्की कर नोटिस चस्पा किया है जहां योगी सरकार में माफिया और बदमाशों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। शु्क्रवार को पश्‍चिमी उप्र के कुख्‍यात बदमाश संजीव जीवा की शामली में संपत्ति को कुर्क कर दिया गया। प्रशासन ने पूरी टीम के साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया। शामली के गांव बलवा में संजीव जीवा की करीब साढ़े पांच बीघा जमीन पर प्रशासन ने कुर्की का बोर्ड लगाकर जब्त कर लिया। यह जमीन संजीव जीवा की पत्नी पायल महेश्वरी के नाम थी।

वहीं प्रशासन की कार्रवाई अभी जारी है। शामली में संजीव जीवा का करीब 1 करोड़ 75 लाख रुपए का आवासीय प्लाट भी है। प्रशासन की टीम इस प्लाट को भी जब्त करेगी।शक्रवार की सुबह एसडीएम-सीओ पुलिस बल के साथ शामली के गांव बलवा पहुंचे थे, इससे पूर्व बाबरी के आदमपुर में जीवा की 20 बीघा संपत्ति कुर्क की गई थी।

बता दें कि हाल ही में शामली में पकड़े गए एके-47 और 1300 कारतूसों की सप्‍लाई में भी संजीव जीवा का नाम आया था। पुलिस रिकार्ड के अनुसार मुजफ्फरनगर के संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा पर 22 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। मुजफ्फरनगर में भी प्रशासन ने संजीव जीवा के खिलाफ कार्रवाई की थी।

अमर राठी की रिपोर्ट 


Tags:    

Similar News