शामली : नलकूप पर मीटर के विरोध में किसानों का धरना प्रदर्शन ,बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

किसानों ने विद्युत विभाग को चेतावनी दी है कि जिन किसानों के खेतों में मीटर लगाए गए हैं, उनको वापस नहीं उतारा गया तो ...'

Update: 2022-05-05 15:04 GMT

जनपद शामली के कस्बा चौसाना के गांव टोड़ा बिजलीघर पर रालोद के बैनर तले क्षेत्र के किसानों ने धरना दिया। किसानों का आरोप है कि सरकार किसानों का उत्पीड़न करने के लिए नलकूपों पर मीटर लगा रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि नलकूपों पर लगाए गए मीटर जल्द नहीं उतारे गए तो किसान चौसाना बिजलीघर पर धरना देंगे। चौसाना के गांव टोडा में स्थित बिजलीघर पर रालोद के बैनर तले क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने धरना प्रदर्शन किया। निजी नलकूपों पर लगाए जा रहे मीटर व्यवस्था का विरोध किया। किसानों का आरोप है कि सरकार किसानों को ठगने के लिये मीटर लगा रही है ताकि किसानों को आर्थिक रूप से कमजोर किया जा सके।

किसानों ने विद्युत विभाग को चेतावनी दी है कि जिन किसानों के खेतों में मीटर लगाए गए हैं, उनको वापस नहीं उतारा गया तो किसान दो दिन के बाद चौसाना बिजलीघर पर धरना देगें और सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे। गुस्साए किसानों ने बिजलीघर पर तैनात टीजी टू नोडल सुशील कुमार को बंधक बनाए रखा। किसानों का धरना करीब तीन घंटे तक चला।

धरने की अध्यक्षता सरदार रेशम सिंह ने की। इस दौरान नवाब सिंह, सूबा सिंह, लाखन सिंह, लोकेश कुमार, सचिन चौधरी, अब्बास प्रधान, सनोज चौधरी आदि मौजूद रहे। इस संबंध में एसडीओ अनिल कुमार का कहना है कि धरना प्रदर्शन के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है। किसानों द्वारा दिए गए दो दिन में मीटर उतारने के अल्टीमेटम पर भी जल्द ही उच्च अधिकारी द्वारा ही कोई न कोई निर्णय लिया जाएगा।

मीटर लगाने पहुंचे कर्मियों को किसानों ने लौटाया बुधवार को खोडसमा में किसान सुबोध कुमार के नलकूप पर विद्युतकर्मी मीटर लगाने के लिए पहुंचे थे। किसान सुबोध कुमार ने इसका विरोध किया और मीटर लगवाने से साफ इंकार कर दिया। मौके पर आसपास के किसान भी पहुंच गए। उन्होंने भी नलकूप पर मीटर लगाए जाने का विरोध किया और हंगामा करते हुए विद्युत कर्मचारियों को वापस लौटा दिया।

अमर राठी की रिपोर्ट 

Tags:    

Similar News