गांव वालों का तुगलकी फरमान चोर की ट्रैक्टर के आगे बांधकर पिटाई

Update: 2019-08-03 06:00 GMT

 शामली जनपद शामली के थानाभवन कस्बे के मोहल्ला खेल में चोर को चोरी करते घर मालिक मामचंद ने चोर को रंगे हाथों पकड़ा। इतना ही नहीं है भीड़तंत्र ने चोर को डंडे से पीटकर ट्रैक्टर के आगे बांध दिया. बांधने के बाद भी एक शख्स चोर को डंडा दिखा कर मारने की धमकी दे रहा है। एक तरफ जहां मकान मालिक कीमती सामान चोरी करने का आरोप लगा रहा है वहीं दूसरी ओर चोर सो ₹100 दो 2 नोट निकालने की बात कह रहा है।

चोर कस्बे का ही चपटी उर्फ शफक्कत नाम का व्यक्ति है। जो पूर्व में सभासद का चुनाव भी लड़ चुका है। पकड़े गए चोर को देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। घर में घुसकर चोरी कर रहे चोर को जाग होने पर मकान मालिक ने रंगे हाथों दबोच लिया। मकान मालिक ने पुलिस आने तक चोर को घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर से बांध दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में जुटी।

दरअसल पूरा मामला जनपद शामली के थानाभवन कस्बे के मोहल्ला खैल का है। जहां किसान मामचंद अपने परिवार के साथ रहता है और रात्रि के समय एक चोर घर के पीछे खाली पड़े मैदान से दीवार फांद कर घर में घुस गया। जाग होने पर मामचंद के बेटे व परिजनों ने शोर मचा दिया। तो चोर भागने लगा भागते हुए चोर को मकान मालिक ने रंगे हाथों पकड़ लिया। जबकि चोर ने घर से कुछ सामान चुराकर पहले ही घर के पीछे खाली पड़े जगह में फेंक दिया था। मकान मालिक ने चोर को घर के बाहर खड़े अपने ट्रैक्टर से बांध दिया और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी चोर को हिरासत में ले लिया। चोर कस्बे का ही चपटी उर्फ शफक्कत नाम का व्यक्ति है। जो पूर्व में सभासद का चुनाव भी लड़ चुका है। पकड़े गए चोर को देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। अब पुलिस मकान मालिक की तहरीर के बाद चोर को जेल भेजने की तैयारी में है।

शामली एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है चोर चोरी करने घर में घुसा था ग्रह स्वामी ने चोर की पिटाई कर चोर को रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। चपटी उर्फ शफकत चोर का कहना है मैंने सो सो दो नोट चुराने की बात कबूल की है। रवि मकान मालिक का पुत्र का कहना है चोर चोरी करने के लिए हमारे घर में घुसा हम ने चोर को रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया

ट्रेक्टर से बंधा चोर पिटता रहा 

घर की दीवार फांदकर घर मे घुसे चोर की परिजनों ने धुनाई कर पुलिस को सोंप दिया था। मामले में ग्रह स्वामी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को गिरफतार कर जेल भेज दिया। जेल में बन्द चोर ने बताया कि रात भर उसे नागरिकों ने ट्रक्टर से बांधकर उसकी पिटाई की परन्तु रात भर सूचना के बावजूद पुलिस नही पहुंची।

 थानाभवन नगर के मौहल्ला खैल निवासी मामचन्द सैनी ने थाने में तहरीर दी कि पीडित के घर पर रात्रि में परिजन सो रहे थे इसी दौरान एक चोर घर के पीछे स्थित बाग के रास्ते घर की दीवार फांद कर घर में घुस गया। चोर ने घर में खुंटी पर टंगे कपडों से नकदी, मौबाईल फोन, पंखा व स्टैबलाईजर आदि सामान चोरी कर लिया। उधर घर के आंगन में सो रहे मकान स्वामी के पुत्र रवि सैनी की नींद खुल गयी जिसने चोर को दबोच लिया तथा शोर मचा दिया। इस बीच चोर ने कई बार भागने का प्रयास किया।

मौके पर पहुंचें नागरिकों ने चोर को पकडकर पुलिस के आने तक ट्रक्टर से बांध दिया। नागरिकों ने आरोपी की धुनाई कर उससे चोरी किये गये सामान की जानकारी मांगी तो उसने बताया कि चोरी किया गया सामान घर की दीवार के पीछे पडा है। सूचना पर पहुुंची पुलिस चोर को थाने ले आयी जहां पर आरोपी सफाकत उर्फ चपटी पुत्र वहीद निवासी शाहविलायत ने बताया कि लोगों द्वारा पकड लिये जाने के बाद नागरिकों द्वारा पुलिस को कई बार सूचना दी गयी परन्तु पुलिस सुबाह तक नही आयी इस बीच चोर की नागरिकों द्वारा ट्रक्टर से बांधकर बेरहमी से पिटाई की गयी।

पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी चपटी को गिरफतार कर जेल भेज दिया। चपटी पहले भी चोरियों के मामले में जेल जा चुका है। जबकि चपटी ने 2017 में सभासद के चुनाव लडने के लिए भी आवेदन किया था परन्तु मात्र 24 वोट मिलने के कारण हार गया था। थाना प्रभारी सन्दीप बालियान ने बताया कि पुलिस सूचना के कुछ समय बाद ही पहुंच गयी थी। पुलिस ने बेरहमी से पिटाई करने की बात को गलत बता रही है।

Tags:    

Similar News