जुलाई तक पूरा करना है प्रधानाध्यापक, शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक को यह लक्ष्य

Update: 2023-04-20 10:17 GMT

सिद्धार्थनगर में निपुण लक्ष्य की सफलता को लेकर डुमरियागंज ब्लॉक क्षेत्र के न्याय पंचायत वासाचक में बैठक आयोजित की गई। जिसमें न्याय पंचायत क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, इंचार्ज प्रधानाध्यापक, शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक आदि उपस्थित रहे। इस बैठक में सभी शिक्षक संकुल को कक्षा 1, 2 व 3 के बच्चों को अपने विद्यालय में निपुण बनाने का लक्ष्य रखा गया है। यह लक्ष्य माह जुलाई 2023 तक प्राप्त करना है।

बैठक में जोर दिया गया कि सभी शिक्षक अपने अपने विद्यालयों में निपुण लक्ष्य की कार्य योजना बनाकर कार्य करें। बैठक को संबोधित करते हुए नोडल शिक्षक अहमद सईद ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा संकुल शिक्षकों की मीटिंग ली गई थी, जिसमें तमाम जानकारी लक्ष्य की सफलता को लेकर दी गयी। उन्होंने कहा है कि इस कार्य में केवल हेड मास्टर ही अकेले जिम्मेदार नहीं है। इसके लिए सभी शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक को भी पूरा सहयोग करना है।


लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर सभी को कार्य करना है। इस मौके पर संकुल शिक्षक रामकुमार वर्मा ने कहा कि सभी अध्यापक कार्य करते समय आधारशिला क्रियान्वयन संदर्शिका का उपयोग अवश्य करें। उन्होंने यह भी कहा कि मई महीने में स्कूल बंद होने से पूर्व ही सभी शिक्षक निपुण लक्ष्य प्राप्ति के लिए कार्य करें। जिससे जुलाई में बच्चों को निपुण अवश्य बनाया जा सके। बैठक को संबोधित करते हुए विष्णुकांत दुबे ने कहा कि कक्षा 1, 2 व 3 के निपुण बच्चों की सूची तैयार कर लें और जो बच्चे लक्ष्य की ओर हैं, उनकी भी सूची तैयार कर लें।

इस मौके पर रज्जाक अहमद, नंदलाल, मोहम्मद वसीम, जसवंत कुमार यादव, अंकित आर्य, सुनील कुमार सिंह, आयशा, राशिदा खातून, फौजदार, ओमप्रकाश, हरिश्चंद्र, परवेज अख्तर, रईस रिजवी, अजमत अली, राम सजीवन, पूजा लक्ष्मी और रजिया आदि की उपस्थिति रही।


साभार: दैनिक भास्कर 

Tags:    

Similar News