पति ने की पिटाई पत्नी की हुई मौत

मामला सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र का है

Update: 2022-12-12 07:00 GMT

 शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के पैकी गांव में दो दिन पूर्व पति की पिटाई से घायल हुई विवाहिता ने रविवार सुबह मायके में दम तोड़ दिया। महराजगंज जनपद के बृजमनगंज थाना क्षेत्र के धानी बाजार निवासी मायके वाले शव लेकर शोहरतगढ़ थाने में पहुंच गए। हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग शुरू कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पति के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

क्षेत्र के पैकी गांव निवासी रामसूद यादव ने नौ दिसंबर को अपनी पत्नी लक्ष्मीना (30) को मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया था। इसके बाद महराजगंज जनपद के बृजनमगंज थाना क्षेत्र के धानी बाजार में महिला के मायके वालों को इसकी सूचना हुई। वहां से उसका भाई मनीष यादव पैकी गांव पहुंचकर बहन लक्ष्मीना वहां लेकर शोहरतगढ़ थाना पहुंचा। जहां लक्ष्मीना ने तहरीर देकर अपने पति पर आरोप लगया कि इन्होंने मुझे बेहरमी तरीके पीटा है, जिससे बहुत अंदुरुनी चोटें आई हैं। इस मामले में पुलिस ने पति रामसूद यादव के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर पत्नी को मेडिकल जांच व इलाज के लिए शोहरतगढ़ सीएचसी ले गई। 

महिला की हो गई मौत

वहां चिकित्सकों ने महिला की प्राथमिक उपचार कर शनिवार को छुट्टी दे दी थी। भाई उसे अपने घर धानी बाजार लेकर चला गया। भाई के अनुसार रविवार को सुबह महिला की मौत हो गई। मौत होने के बाद शव लेकर मायके वाले शोहरतगढ़ थाने पर पहुंच गए। कार्रवाई की मांग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने लिखापढ़ी करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष शोहरतगढ़ पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि मृतक महिला के तहरीर पर उसके पति के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज है। रविवार को महिला की उसके मायके में मौत हो गई। शव को पोस्टमार्र्टम के लिए भेज दिया गया हैं। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएंगी। इस मामले मायका पक्ष तहरीर नही दिया गया हैं। तहरीर मिलेगी तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Tags:    

Similar News