UP Board Result 2023: शिक्षामित्र के बेटे ने किया कमाल, इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप 10 में ले आया स्थान

सुधीर 95.40% अंक पाकर सिद्धार्थनगर जिले की मेरिट सूची में 7 वां स्थान पाए हैं।

Update: 2023-04-25 15:15 GMT

प्रतिभा सुविधाओं की मोहताज नहीं होती। जी हां, इस कथन को चरितार्थ किया है सिद्धार्थनगर जिले के बांसी तहसील के एक छोटे से गांव नावट के रहने वाले सुधीर कुमार ने। कसीरन कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड साइंस सेमरा मुस्तकम में पढ़ने वाले सुधीर ने यूपी बोर्ड द्वारा संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा में 95.40 प्रतिशत अंक पाकर जिले की मेधा सूची में स्थान बनाया है। उन्हें जिले में 7 वां स्थान प्राप्त हुआ है। 

 पिता हैं शिक्षामित्र

सुधीर के पिता निर्मल कुमार गांव के ही प्राइमरी स्कूल में शिक्षामित्र हैं तो माता गृहणी। कम मानदेय और सुदृढ़ आर्थिक स्थिति न होने के बावजूद भी शिक्षामित्र निर्मल कुमार ने अपने बेटे को कभी भी कमतर नहीं आंका और उसे सुविधाओं की कोई कमी नहीं होने दी। उसे वह सब संसाधन उपलब्ध करवाई, जिसकी उसे जरूरत थी और आज उसी का परिणाम है की बेटे ने भी पिता को निराश नहीं किया और जिले की टॉप 10 की सूची में 7 वां स्थान पाकर उनका मान बढ़ाया।

जानिए बेटे की सफलता पर निर्मल कुमार ने क्या कहा

शिक्षामित्र निर्मल कुमार कहते हैं कि, "हमें पूरा विश्वास था की हमारा बेटा अच्छा नंबर लाएगा। कम मानदेय होने की वजह हमें काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है, लेकिन इस विषम परिस्थिति में भी मैने हार नहीं माना और बेटे की पढ़ाई में जिन भी संसाधनों की जरूरत पड़ी उसको मैंने पूरा किया।"

शिक्षकों ने जताई खुशी

सुधीर की इस उपलब्धि पर विद्यालय की प्रधानाचार्या अंजुम प्रवीन, प्रबंधक अब्दुल लतीफ, शिक्षक यशवंत सिंह, कमलेश धर द्विवेदी, अनंत त्रिपाठी, दिग्विजय राय, सूरज प्रसाद ने खुशी जाहिर की है।






Tags:    

Similar News