Lok Sabha Election 2024: सपा का दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर बांदा में आज से, शिवपाव-अखिलेश होंगे रूबरू

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव प्रशिक्षण शिविर के जरिए मिशन 2024 को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद करेंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर...

Update: 2023-08-16 03:01 GMT

अखिलेश यादव की फाइल फोटो।

UP Politics: आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी सपा अब कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करने जा रही है। सपा का कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर बांदा में आज और कल यानी कि 16 और 17 अगस्त को होगा। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल पहले दिन प्रथम सत्र की शुरुआत करेंगे। साथ ही पहले दिन सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव और दूसरे दिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से रूबरू होंगे। प्रशिक्षण शिविर में पहले दिन लोकतंत्र का भविष्य, जातीय जनगणना, सोशल मीडिया, वर्तमान सरकार में किसानों की स्थिति समेत कई विषयों पर चर्चा होगी। दूसरे दिन समाजवादी पार्टी और लोकसभा चुनाव-2024 पर चर्चा होनी है। दूसरे ही दिन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संबोधन के साथ प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन होगा।

बूथ बनाने में निर्वाचन आयोग के निर्देश ताक पर

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देकर जिलों में जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष, सांसद, विधायकों द्वारा दर्ज कराई गईं आपत्तियों के आधार पर बूथों में परिवर्तन एवं संशोधन कराने की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया कि निर्वाचन क्षेत्रों में कई बूथों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के विपरीत बना दिया गया है। आरोप है कि सपा के परम्परागत मतदाताओं वाले पोलिंग स्टेशनों को छह किमी तक दूर कर दिया गया है। घनी आबादी के बीच, रेलवे लाइनों, बड़ी नहरों, बड़े नालों के पार पोलिंग स्टेशन बनाये गए हैं। यहां पहुंचने में मतदाताओं को परेशानी होगी। ज्ञापन के माध्यम से गाजियाबाद,लखनऊ, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, और अम्बेडकरनगर क्षेत्र के बूथों में सुधार के लिए सुझाव दर्ज कराए गए हैं।

Also Read: अविश्वास प्रस्ताव: मोदीशाही जीतकर भी हारी!

फतेहपुर में लगेगा दूसरा प्रशिक्षण शिविर

समाजवादी पार्टी का दूसरा प्रशिक्षण शिविर फतेहपुर में लगेगा। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम इसी जिले से आते हैं। दूसरा प्रशिक्षण शिविर इन्हीं के देखरेख में संचालित होगा। इसके बाद तीसरा शिविर फिरोजाबाद में लगाया जाएगा।

Tags:    

Similar News