मासूम बनी माँ,आरोपी गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

Update: 2018-12-16 10:58 GMT

वरुण गांधी के संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में ग्यारह साल की मासूम लड़की के गर्भवती होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है, ये मामला तब सामने आया जब मासूम लड़की माँ के साथ अपनी बिगड़ी तबियत को लेकर डाकटर के यहाँ दिखाने गयी और जांच रिपोर्ट में उसके गर्भवती होने की बात सामने आयी, तो माँ के पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक गई,और उस माँ के ज़बान पर बस एक ही बात मुख से निकली कि याह राम ये क्या हो गया। ये बात पूरे गांव में आग की तरह फ़ैल गयी।

दरअसल मामला हलियापुर थाना क्षेत्र का है। हलियापुर क्षेत्र के एक गाँव की रहने वाली 11 साल की मासूम लड़की गाँव के ही कुछ लड़को के साथ जानवर (बकरी) चराने जंगल जाती थी, सभी मिलकर जंगल में दिन भर बकरी चरा कर वापस शाम को घर आ जाती थी, रोज की तरह यह मामला कई महीनों तक चलता रहा। अचानक कुछ महीनें बाद मासूम लड़की के पेट में दर्द बढ़ गया। जिसको लेकर मासूम लड़की ने अपने परिजनों से बताया, घरवालों ने पहले तो इसे मामूली दर्द समझ कर ऐसे ही मामले को टाल दिया। लेकिन एक दिन मासूम लड़की का दर्द इतना बढ़ गया कि वह शांत होने का नाम ही नहीं ले रही थी। लिहाजा उसके परिजन उसको आनन-फ़ानन में लेकर अस्पताल पहुंचे गए, जहाँ उसको डॉक्टर को दिखाया गया, डॉकटर की जांच में सबकुछ नार्मल तो मिला, लेकिन दर्द का कारण स्पस्ट नहीं हो पाने पर डॉक्टर ने लड़की का अल्ट्रासाउंड करने की सलाह दी, उल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट में जो बात उभर कर सामने आयी, वो बेहद चौंकाने वाली बात थी, ग्यारह साल की मासूम के पेट में बच्चा पल रहा है, इस खबर से लड़की के परिजनों के पैरो तले जमीन खिसका दी, फिर पूछताछ में लड़की ने अपने परिजनों को बताया की जब वो जानवर (बकरी) चराने जाती थी, तब गाँव का ही एक लड़का उसको बहला-फुसला कर उसके साथ दुष्कर्म करता था, मासूम लड़की इसे सिर्फ खेल ही समझती रही लेकिन उसे नहीं पता था,कि पूरा जीवन नाश हो जायेगा। परिजनों ने इस मामले की पुलिस में सूचना दी और आरोपी युवक के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज़ कराया। पुलिस यह मामला गंभीर देखते हुए पुलिस भी हरकत में आयी और आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

लड़की के परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आयी और आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया, पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। फिलहाल इस मामले में परिजनों ने आरोपी युवक को जेल तो भिजवा दिया,लेकिन मासूम की कोख में पल रहे बच्चे के भविष्य को लेकर कोई सही निर्णय नहीं ले पाया है कि अब इस मासूम लड़की क्या होगा।

Similar News