शहर में चोरों का कहर जारी, लाखों की नकदी व जेवरात पर किया हाथ साफ

उक्त मामले में फर्जी फर्द बनाते हुए उसे जेल भेज कर मामले को इतिश्री कर लिया गया। लचर विवेचना के कारण बीते दिनों चोर जमानत पर बाहर आ गया।

Update: 2019-02-20 16:48 GMT

सोमवार की रात शहर कोतवाली के राइन नगर इलाके में एक घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए लाखों के जेवर व नकदी पर हाथ साफ कर डाला। सुबह वापस लौटने पर परिजनों ने घर का ताला टूटा देखा तो होश उड़ गए। आनन फानन में पुलिस को सूचना दी घंटो बाद एक सिपाही मौका स्थल पर पहुंचकर सांत्वना दे कर चला गया। पीड़ित ने नगर कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामले की तहरीर दी है । बताते चलें शहर के राईन नगर मोहल्ले में अतीक अहमद का मकान है जिसे पूरे चुरावन पिकौरा थाना कुड़वार निवासी मोहम्मद यूनुस ने किराए पर ले रखा है। सोमवार की देर शाम अपने रिश्तेदार के चोटिल होने की सूचना पर परिवार के साथ प्रतापगंज बाजार देखने गए थे।


मंगलवार की सुबह लौटे तो उनके घर का ताला टूटा हुआ था अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ था जेवरात के डब्बे फेंके गए थे देखते ही उनके होश उड़ गए । आनन फानन में पुलिस को सूचना दी । मौके पर पहुंचे चौकी शास्त्री नगर के सिपाही ने मामले की जानकारी की पीड़ित के अनुसार एक सोने का हार का सेट लगभग 85 हजार ,एक सोने का झाला व मंगलसूत्र कीमत लगभग 30 हजार, तीन जोड़ी पायल लगभग 15 हजार व 35 हजार नकद चोर चुरा ले गए । पीड़ित ने नगर कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी के मुकदमे को दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।


चोरी के खुलासे को लेकर पुलिस नही गम्भीर

शहर में चोरी की वारदातों में बाढ़ सी आ गई है सहालग होने की वजह से लोग अपने घरों में ताला बंद कर शादी विवाह में शामिल होने जा रहे हैं जिसका फायदा चोर उठा रहे हैं। बात करें शहर के शास्त्रीनगर स्थित दरियापुर मोहल्ले की तो लगभग बीते 2 वर्षों में लगभग आधा दर्जन चोरियों का खुलासा करने में नगर कोतवाली की पुलिस नाकाम रही। गोविंदनगर इलाके में रहने वाले बसपा एमएलसी दिनेश चंद्रा के घर को चोरों ने दो बार निशाना बनाया लाखों की नकदी जेवरात व कंप्यूटर का हार्ड ड्राइव तक उठा ले गए। विधानसभा तक में इसकी आवाज गूंजी किंतु आज तक न तो चोर पकड़े गए ना ही सामान बरामद हुआ।


वही अंबेडकर कॉलोनी इलाके में रहने वाले एक्साइज इंस्पेक्टर के घर बकरीद के त्यौहार पर चोरों ने निशाना बनाया था जिसमें कई लाख की नगदी , जेवरात ,कपड़े समेत अन्य सामान को लेकर चोर रफूचक्कर हो गए थे जिस पर पुलिस फॉरेंसिक व डाग स्क्वायड ने मौका स्थल पर जांच किया था किंतु आज तक चोरों का कहीं पता नहीं चला। यही नहीं बीते पखवारे दरियापुर वार्ड के सभासद व पत्रकार राजदेव के दफ्तर में चोरी के बाद जनता के सहयोग से चोर को माल समेत पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था इसके बावजूद पुलिस ने उक्त चोर से उसकी टीम के बारे में जानकारी करना मुनासिब नहीं समझा यही नही उसके जरिये स्मैक के काले कारोबार का भी खुलासा हो सकता था। उक्त मामले में फर्जी फर्द बनाते हुए उसे जेल भेज कर मामले को इतिश्री कर लिया गया। लचर विवेचना के कारण बीते दिनों चोर जमानत पर बाहर आ गया।


नशे के कारोबारियो पर रहम कर रही कोतवाली पुलिस

बीते वर्षो में दरियापुर व शास्त्री नगर इलाके में नशेड़ीओं की भरमार हो गयी है। नशाखोरो द्वारा इलाके में आए दिन राहजनी, चोरी छिनैती आदि वारदातों को गाहे बगाहे अंजाम दिया जाता रहा है। कोतवाली पुलिस भी इन मामलों को मिनिमाइज कर इनकी गतिविधियो पर आँख बंद किये रहती है। जानकार सूत्र बताते है कि जनता द्वारा इन नशे के सौदागरों, नशेडिओ की सूचना पुलिस कर्मियो को दी जाती है। पर पुलिस पंहुचने से पूर्व इन्हें भनक लग जाती है। माना जाता है कि शहर के नशाखोर व चोरों की पूरी कुंडली पुलिस के पास मौजूद है।

Similar News