सुल्तानपुर दौरे समय दिया मेनका गाँधी ने दिया बड़ा बयान

Update: 2021-01-13 10:21 GMT

सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र के दौरे के तीसरे दिन आज मेनका संजय गांधी ने धनपतगंज ब्लॉक के दर्जनभर गांव में जन चौपाल के माध्यम से नागरिकों को आश्वस्त किया कि आगामी पंचायत चुनाव में किसी भी अराजकता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा,श्रीमती गांधी ने नागरिकों को भरोसा दिलाया की पंचायत चुनाव की मतगणना जिला मुख्यालय पर कराई जाएगी।

धनपतगंज विकासखंड जिले का सबसे संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है,जहां के समस्त मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील का दर्जा प्राप्त रहता है, पंचायत चुनाव में क्षेत्रीय नागरिकों को गड़बड़ी की आशंका के चलते सांसद मेनका संजय गांधी ने राज्य निर्वाचन आयोग से जिला मुख्यालय पर मतगणना कराने का सुझाव दिया था, जिसकी भारत निर्वाचन आयोग ने अपनी स्वीकृति भी भेज दी है।

जन चौपाल को संबोधित करते हुए श्रीमती गांधी ने कहा कि सुल्तानपुर जनपद में पिछले 2 माह में 10000 जमीनी विवादों का निस्तारण किया गया है,जिसके कारण जिले को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है ।मायंग में जन चौपाल के दौरान श्रीमती गांधी ने निराश्रित 3000 लोगों को कंबल का वितरण भी किया। इस अवसर पर पूर्व पर्यटन मंत्री विनोद सिंह, मणिभद्र सिंह शशि भद्र सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता गण मौजूद थे।

सांसद मेनका संजय गांधी ने कहां कि पंचायत चुनाव के दौरान वह क्षेत्र में ही मौजूद रहेंगी,उन्होंने कहा कि गांव के विकास के लिए केंद्र सरकार पंचायतों को बड़ा बजट देती है, जिसके लिए योग्यतम नेतृत्व की जरूरत है,उन्होंने कहा कि पढ़े लिखे योग्य नागरिक पंचायत चुनाव में निर्भीक होकर प्रत्याशिता करें। श्रीमती गांधी ने कहा कि भ्रष्ट प्रधानों के विरुद्ध जांच जारी रहेगी, उन्हें हर हाल में सरकारी धन वापस ही करना पड़ेगा, नहीं तो उन्हें जेल भी जाना पड़ेगा, श्रीमती गांधी ने कहा कि बर्ड फ्लू को लेकर सुल्तानपुर जनपद पूरी तरह से सतर्क है,अवैध रूप से चल रही पोल्ट्री फार्म को बंद करा दिया गया है।



Tags:    

Similar News