किसी पोनू और टोनू से डरने की जरूरत नहीं है,मैं संजय गांधी का लड़का हूं और इन जैसों से जूते के फीते खुलवाता हूं - वरुण गाँधी

Update: 2019-05-02 13:05 GMT

सुल्तानपुर: अपनी माँ और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का चुनाव प्रचार करने सुल्तानपुर पहुंचे सांसद वरुण गांधी ने आज कुड़वार ब्लॉक के करीब दर्जन भर गांव में सभायें की। इस दौरान उन्होंने जहाँ विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा तो वही सुल्तानपुर को पहचान दिलाने में अपना योगदान भी बताया। सुल्तानपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे सांसद वरुण गाँधी लखनऊ से बाई रोड पहुंचे । जहां भाजपाई कार्यकर्ताओ ने सांसद वरुण गाँधी का जोरदार स्वागत किया। वही वरुण गाँधी ने वहां पर मौजूद लोगों का धन्यवाद् ज्ञापित किया फिर उन्होंने ने इसौली विधानसभा क्षेत्र के अलीगंज कुड़वार ब्लॉक के सरकौडा गांव में नुक्कड़ सभा को सम्बोधित किया। वही अपनी माँ व भाजपा प्रत्याशी मेनका संजय गांधी उनके बेटे वरुण ने पीलीभीत से आकर मोर्चा संभाल लिया है और वे माँ के लिए लोगों से वोट करने की अपील कर रहे है ।

सुल्तानपुर में वैसे तो मेनका गांधी केंद्रीय मंत्री होने से उनकी अपनी अच्छी पकड़ है और मतदाता उन्हें चाहता भी है। लेकिन वही चुनाव में कोई भी प्रत्याशी कोई कसर छोड़ना नहीं चाहता। इसीलिए बेटे ने अपनी माँ की जीत के लिए मैदान में उतर आये है। मेनका के बेटे वरुण गांधी पीलीभीत से अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर आ धमके जहां से उनकी माँ इस बार उम्मीदवार हैं और आते ही वे अपनी माँ मेनका के लिए प्रचार प्रसार में जुट गए है और अपनी माँ के लिए लोगों से वोट देने की अपील किया। वही सांसद वरुण गाँधी ने सरकौडा गांव में इशारों इशारों में एक बहुत बड़ी बात कह गए जो आप सुनिए इनकी जुबानी......सांसद वरुण गाँधी ने कहा कि यह हमारा सुल्तानपुर स्वाभिमानी जिला है एक इन्सान बिना स्वाभिमान के एक जिन्दा लाश होता है। किसी से कोई डरने की जरुरत नहीं है केवल एक से ही डरा जाता है बाकी कोई आपका कुछ नहीं कर सकता। अपने पाप और गुनाहों से केवल डरना चाहिए यहाँ किसी पोनू और टोनू से डरने की बात नहीं है। मैं संजय गांधी का लड़का हूं और इन जैसों से जूते के फीते खुलवाता हूं। मैं आपके बीच में खड़ा हूँ कोई माई का लाल के हिम्मत नहीं कि आवाज़ उठा कर बात करे मेरे सामने। यह इकास विकास और नाली खड़ंजा का चुनाव नहीं है यह चुनाव है देश के गौरव का। उन्होंने कहा कि मैं अपनी गर्दन कटवा दूंगा लेकिन आपका गर्दन झुकने नहीं दूंगा। इंसानियत देश भक्ति और राष्ट्रभक्ति के लिए अपना मत करें।


आज इसौली विधानसभा क्षेत्र में 14 नुक्कड़ सभाओ को संबोधित करेंगे वही ब्लॉक कुड़वार सुल्तानपुर में पहुंच कर वरुण ने साफ़ कहा कि बहुत वर्षों के पश्चात् मैंने सुल्तानपुर को राष्ट्रीय पहचान दिलाई है। पहले सुल्तानपुर के पहचान ये थी कि अमेठी के पडोसी हैं। वरुण ने कहा कि ये पहचान मेनका जी के आने बाद चार चाँद लगाने वाली है।


वहीँ इसौली के पूर्व विधायक और बसपा से गठबंधन प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे चंद्र भद्र सिंह सोनू का नाम लिये बिना उनपर तंज कंसते हुये वरुण ने कहा कि ये पहचान किसी गुंडे मवाली के हाथ में देकर मत खोना। गांव की गरीब महिलाओं को संबोधित करते हुये वरुण ने कहा कि गरीबी आप लोगों को चुभाती है तो याद रखना कि अपराधी जीतेगा तो वो चुभन ज्यादा होगी।गरीबी दो घंटे सह लेना, लेकिन गलत को मत आने देना। अगर गलत लोग राजनीति में आएंगे तो राजनीति का धड़ गिर जायेगा।



बताते चलें की वरुण इस बार सुल्तानपुर की बजाय पीलीभीत से और पीलीभीत के बजाय केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि इस बारे में मेनका ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि पार्टी के निर्णय के चलते माँ बेटे की सीट की अदला बदली हुई है। 

Tags:    

Similar News