शिव मंदिर की दीवार गिराने पर मचा बवाल, पीएसी हुई तैनात

मामले में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज सहित दो सिपाही हुए लाइन हाजिर

Update: 2022-06-12 04:45 GMT

गोरखपुर में ​दो पक्षों की मारपीट में एक पक्ष ने शिव मंदिर की कच्ची दीवार को गिरा दिया। जिससे तनाव की स्थिति पैदा हो गई। सूचना पर तत्काल एसएसपी डॉ विपिन टांडा और एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी मौके पर पहुंच गए। एसएसपी ने गांव में पीएसी तैनात कर मामले में लापरवाही बरतने वाले चौकी इंचार्ज फर्टिलाइजर आशीष सिंह और दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। ​कार्रवाई के बाद चिलुआताल पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर केस दर्ज किया है।

*दो पक्षों में है वर्चस्व की लड़ाई*

दरअसल चिलुआताल थाना क्षेत्र के मानबेला में दो पक्षों में वर्चस्व की लड़ाई चलती है। दोनों पक्षों में पहले भी कई बार मारपीट हो चुकी है। पुलिस हर बार दोनो पक्षों के तहरीर पर मुकदमा कायम कर शांति भंग में चालान कर देती है। निषाद एवं कपाड़िया परिवार का विवाद बीते 15 मई 2022 को पहली बार सामने आया था। तब महादेव की लड़की की शादी के दौरान दोनो पक्षों में मारपीट हुई थी। चिलुआताल पुलिस तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर दोनो पक्ष के 10—10 लोगों का शांतिभंग में चालान किया था।

*10 जून की रात हुए आमने सामने*

एक बार फिर दोनों पक्ष 10 जून 2022 की रात करीब 10 बजे बच्चों के विवाद को लेकर आमने सामने आ गए। पत्थर बाजी शुरू हो गई। सूचना पर पहुंची फर्टिलाइजर चौकी की पुलिस ने मामला शांत कराया और दो सिपाहियों की ड्यूटी गांव में लगा दी।

*शनिवार की सुबह मंदिर की दीवार गिराया*

इसी विवाद को लेकर शनिवार को दोनो पक्ष एक बार फिर मारपीट कर लिए। इस बीच एक पक्ष ने गांव के शिव मंदिर के कच्ची दीवार को गिरा दिया। दीवार टूटने की सूचना पर जिले के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल एसएसपी, एसपी नार्थ, सीओ कैंपियरगंज और चिलुआताल पुलिस मौके पर पहुंच गई। एहतियात के तौर पर गांव में पीएसी तैनात कर दी गई। एसएसपी के निर्देश पर निषाद पक्ष के प्रदीप निषाद की तहरीर पर बलवा, मारपीट और कपाडिया पक्ष के अनिल कपाडिया के तहरीर पर मारपीट, बलवा, धार्मिक स्थल को तोड़ने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News