उन्नाव के डौंडिया खेड़ा में 1000 टन सोने का दावा करने वाले शोभन सरकार का निधन

शोभन सरकार ने दावा किया था कि उन्हें सपने में फतेहपुर के रीवा नरेश के किले में शिव चबूतरे के पास 1000 टन सोने के दबे होने का पता चला है.

Update: 2020-05-13 08:38 GMT

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के डौंडिया खेड़ा में सोने के खजाने की भविष्यवाणी कर चर्चा में आए महंत विरक्तानंद सरस्वती,शोभन सरकार का बुधवार सुबह निधन हो गया. जानकारी मिलते ही अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे. लॉकडाउन को देखते हुए मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई. 

भक्तों का शिवली इलाके के बैरी गांव में स्थित शोभन सरकार के आश्रम में तांता लगाना शुरू हो गया. उनके निधन पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दु:ख जताया है. शोभन सरकार का अंतिम संस्कार चौबेपुर के सुनौहरा आश्रम में गंगा किनारे होगा. महंत विरक्तानंद सरस्वती, शोभन सरकार के नाम से विख्यात थे. साथ ही खजाने की भविष्यवाणी कर देश-विदेश की मीडिया की सुर्खियों में रहे थे.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा कि शोभन सरकार "स्वामी विरक्त आनंद महाराज जी का देहावसान अत्यंत दु:खद! ईश्वर संत आत्मा को शांति एवं उनके लाखों अनुयाइयों को इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करे. भावभीनी श्रद्घांजलि!"



गौरतलब है कि शोभन सरकार ने दावा किया था कि उन्हें सपने में फतेहपुर के रीवा नरेश के किले में शिव चबूतरे के पास 1000 टन सोने के दबे होने का पता चला है. इसके बाद ही साधु शोभन सरकार ने सरकार से सोना निकलवाने की बात कही थी.

Tags:    

Similar News