उन्नाव का मियागंज का अब बदलेगा नाम, डीएम ने योगी सरकार को भेजा नये नाम का प्रस्ताव

Update: 2021-08-25 05:18 GMT

उन्नाव। यूपी में जिलों जगहों के नाम बदलने का क्रम में एक और नाम सामने आया है लेकिन इस बार शहर, जिला या कोई रेलवे स्टेशन नहीं बल्कि ग्राम पंचायतों के नाम में बदलाब किया जा रहा है, जो कि उन्नाव की ग्राम पंचायत मियांगंज का नाम बदलकर अब मायागंज रखने की तैयारी है। उन्नाव के डीएम रवींद्र कुमार ने शासन को एक पत्र भेजा है। माना जा रहा है कि जल्द ही मियांगंज का नाम बदल जाएगा और फिर इसे मायागंज के नाम से जाना जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा 2017 चुनाव के दौरान मियागंज का नाम बदलने की घोषणा की थी। अब मियागंज का नाम बदलकर मायागंज करने की कार्रवाई शुरु की गई है। ग्राम पंचायत मियागंज की खुली बैठक में इसका प्रस्ताव बनाया गया था। ग्राम पंचायत की बैठक के बाद बीडीओ ने भी इसपर अपनी रिपोर्ट लगाकर तहसील को भेजी थी।

ग्राम पंचायत, ब्लाक की रिपोर्ट के बाद तहसील ने भी खुली बैठक में मियागंज का नाम बदलने की रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी। अब डीएम रवींद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव पंचायती राज को सभी रिपोर्ट का हवाला देकर अग्रिम कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि मियागंज का नाम बदलने की कार्रवाई क्षेत्रीय विधायक बंबालाल दिवाकर ने पत्र लिखकर शुरू करवाई है।

अभी हाल ही में खबर आई थी कि अलीगढ़ और मैनपुरी के नाम भी बदले जा रहे हैं जिसे प्रस्ताव में अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ और मैनपुरी का नाम मयन नगरी रखे जाने के लिए दोनों जिलों की पंचायत बैठक हुई थी।



Tags:    

Similar News