UP News: मथुरा के प्रेम मंदिर में लगी भीषण आग, आसमान में छाया धुआं

प्रेम मंदिर में स्थित गोदाम में भीषण आग लगने से करीब 2 किलोमीटर तक धुंए का भयंकर गुबार देखने को मिला।

Update: 2023-06-13 16:30 GMT

मथुरा के प्रेम मंदिर के गोदाम में मंगलवार शाम को अचानक आग लग गई। गोदाम से निकल रही आग की लपटें बढ़ती ही जा रही थीं। आसमान में धुएं का गुबार छा गया। दो किलोमीटर दूर तक धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई थी। गोदाम में लकड़ी एवं कंस्ट्रक्शन का सामान रखा था।

दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची 

जानकारी अनुसार प्रेम मंदिर के गेट नंबर 6 के समीप बने गोदाम में शाम करीब 6 बजे आग की लपटों को उठता देख मौजूद कर्मचारियों के होश उड़ गए। फायर विभाग को तत्काल आग लगने की सूचना देने के साथ ही आग पर काबू पाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए, लेकिन आग तेजी से बढ़ती ही जा रही थी। सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंच गई। लेकिन आग विकराल होने के कारण मौके पर और दमकल की गाड़ियां बुलाई गई। मौके पर चीफ फायर ऑफिसर सहित करीब 25 दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे हुए थे।

थिनर की वजह से आग ने दिखाया विकराल रूप 

बता दें कि प्रेम मंदिर के पीछे की ओर अस्थाई गोदाम बना हुआ है। यहां दरवाजे और खिड़की बनाने का काम हो रहा है। आग किस वजह से लगी ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। मगर गोदाम में थिनर भी रखा हुआ था, जिस तक आग ने पहुंचते ही विकराल रूप धारण कर लिया। बताया जा रहा है कि गोदाम में रखा माल पूरी तरह आग में जलकर राख हो गया। प्राथमिक जानकारी के अनुसार करीब 1200000 रुपए का अनुमानित नुकसान माना जा रहा है। आग लगने के कारणों का पता करने के साथ मामले की जांच की जा रही है।

होते होते टल गया बड़ा हादसा

जानकारों की माने तो इस गोदाम के पास ही इलेक्ट्रिकल का गोदाम है। उनका कहना है कि अच्छा हुआ आग वहां तक नहीं पहुंची, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना पर सीओ सदर भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं हैरानी बाली बात तो ये है कि यहां आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम तक नहीं थे।

Tags:    

Similar News