अमेरिका : क्रिसमस पार्टी में आग लगने से जश्न मना रहे 3 भारतीय बच्चों की मौत

तीनों बच्चे सगे भाई बहन थे. इनमें 2 लड़कियां थीं और एक लड़का. इनका परिवार तेलंगाना के नलगोंडा से जुड़ा है.

Update: 2018-12-26 14:12 GMT

अमेरिका में आग की एक घटना में तीन भारतीय बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. तीनों बच्चे सगे भाई बहन थे. इनमें 2 लड़कियां थीं और एक लड़का. इनका परिवार तेलंगाना के नलगोंडा से जुड़ा है.

घटना कोलिरविले की है जिसमें 6 लोग फंस गए जिनमें ये तीन बच्चे भी शामिल थे. रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिसमस की रात 11 बजे कॉड्रिएट होम में आग लगी जिसमें ये सभी लोग फंस गए. कॉड्रिएट परिवार रात में जश्न मना रहा था जिसमें ये तीनों बच्चे भी शरीक हुए थे. इन बच्चों की पढ़ाई-लिखाई अमेरिका में ही हो रही थी. कोलिरविले बाइबल चर्च ने एक प्रेस रिलीज में बताया, 'नायक परिवार (पीड़ित परिवार) भारत में ऐसे मिशनरी से जुड़ा है जिसका हमारा चर्च समर्थन करता है.'

जिस घर में आग लगी उसमें डैनी, कारी और कोल नाम का उनका बच्चा, साथ ही तीनों भारतीय बच्चे शैरोन, जॉय और ऐरोन मौजूद थे. चर्च ने प्रेस रिलीज में कहा, 'डैनी और कोल घटना के वक्त बाहर निकल गए जबकि कारी बाकी तीनों भारतीय बच्चों के साथ घर में फंस गई.' डैनी को मामूली चोट आई है लेकिन कोल बिल्कुल सुरक्षित हैं.

पीड़ित परिवार से ताल्लुक रखने वाले चर्च ने घटना के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया और कहा कि दुख की इस घड़ी में परिवार की निजता का सम्मान करना चाहिए. मृत बच्चों के मां-बाप मिशन चलाते हैं जिनकी जड़ें भारत से जुड़ी हैं. अमेरिका में हुई इस दुखद घटना के बाद नलगोंडा में मातम पसरा है और इलाके के लोग मृतकों के परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं.

Similar News