राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को दिया ये संदेश, कहा- 'फर्जी एग्जिट पोल को लेकर निराश न हों- चौकन्ना रहें डरे नहीं'

सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं । फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी

Update: 2019-05-22 07:58 GMT

नई दिल्ली : देश भर में लोकसभा चनाव का महाभारत चल रहा है. कल वोटों की गिनती की जाएगी. कल पता चल जाएगा कि मोदी सरकार वापसी कर रही है या नहीं या यूपीए केंद्र की सत्ता पर काबिज होगी. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के लिए अब सिर्फ 24 घंटे बचे हैं. देश की धड़कनें लगातार बढ़ रही हैं, आपको बतादें 19 तारीख को हुए अंतिम सांतवें चरण के मतदान के बाद तमाम न्यूज़ चैनल्स के एग्जिट पोल में मोदी सरकार जबरदस्त वापसी करती दिख रही है.

लगभग सभी एग्जिट पोल्स में एनडीए सरकार एक बार फिर सत्ता पर काबिज होते हुए दिख रही है हालांकि ये तो कल ही क्लियर होगा कि अगली सरकार किसकी होगी. एग्जिट पोल को देखते हुए तमाम विपक्षी दलों में हलचल तेज हो गयी है जिसमें २० विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने कल दिल्ली में एक बैठक की और चुनाव आयोग को एक ज्ञापन भी सौंपा है. 

एग्जिट पोल के बाद और नतीजों से पहले विपक्ष ने ईवीएम पर हल्ला करना शुरू कर दिया है. विपक्ष का आरोप है कि ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है और रास्ते में ही ईवीएम को बदला जा रहा है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में मंगलवार को विपक्ष की बैठक हुई और चुनाव आयोग से अपनी शिकायत की.

हालांकि, चुनाव आयोग ने विपक्ष के हर आरोप को निराधार बताया. और कहा कि ईवीएम-वीवीपैट पूरी तरह से सुरक्षित हैं. 

राहुल ने कार्यकर्ताओं को जारी किया सन्देश?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने कार्यकर्ताओं को एक सन्देश भी जारी किया है. राहुल ने कहा है कि 'कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं , अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं । फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। जय हिन्द। राहुल गांधी



विपक्ष को चुनाव आयोग से झटका, VVPAT मिलान में नहीं होगा कोई बदलाव

विपक्षी पार्टियों को चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने वीवीपैट मिलान की उस मांग को ठुकरा दिया है, जिसमें 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की बात कही जा रही थी. चुनाव आयोग ने एक लंबे मंथन के बाद कहा है कि वीवीपैट पर्चियों की गिनती में कोई बदलाव नहीं होगा. जिस हिसाब से गिनती होनी थी, उसी हिसाब से होगी. बता दें कि विपक्ष की कई पार्टियों ने चुनाव आयोग से मांग की थी, वीवीपैट की पचास फीसदी पर्चियों का मिलान हो.

Tags:    

Similar News