पाक की पूर्व विदेश मंत्री ने भारत के पक्ष में बयान देने से पाक में हडकम्प

Update: 2016-06-27 08:31 GMT

भारत और पाकिस्तान के चल रहे तल्ख रिश्तों के दौरान पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार के बयान ने पाक में हलचल पैदा कर दी है. पूर्व विदेश मंत्री हिना ने कहा है कि पाक कभी भी भारत से लड़कर कश्मीर हासिल नहीं कर पायेगा. ऐसा केवल भाईचारे के दौरान होने की उम्मीद की जा सकती है.

 उनोहने कहा कि कश्मीर मसले को सिर्फ भाईचारे के जरिये सुलझाया जा सकता है. पाकिस्तान कश्मीर को भारत से युद्ध लड़कर किसी भी कीमत पर हासिल नहीं कर पायेगा. हिना ने ये इंटरव्यू पाक के निजी चेनल जिओ को दिया जिसमें कहा कि कश्मीर मुद्दा आपसी सहमती और सवांद के जरिये सुलझाने की आवश्यकता है और आपसी विश्वास हासिल कर बात को आगे बडाकर हम इस मुद्दे का हल निकाल सकते है जबकि युद्ध के जरिये या लड़कर हम यानी पाक भारत से कश्मीर कभी हासिल कर पायेगा.


सन 2012 से 2013 के दौरान गठवंधन की सरकार के दौरान मेने विदेश मंत्री के पद पर रहते हुए भारत पाक रिश्तों के कई नियमों में ढील देकर रिश्तों को सामान्य बनाया. इस् दौरान वीजा में ढील दी गई ट्रेड के सम्बन्धों को आगे बढ़ाया था. दोनों देशों के बीच आपसी सहमती से ही कश्मीर समस्या को किसी मुकाम तक पहुंचाया जा सकता है.



Similar News