शत्रुघ्न ने अरुणाचल में राष्ट्रपति शासन लगाने पर कसा तंज, जानें किसने दी PM को यह सलाह

Update: 2016-01-30 07:16 GMT



नई दिल्ली : अरूणाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार को बेदखल कर राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर भाजपा के ही वरिष्ठ सासंद शत्रुघ्न सिन्हा ने तंज कसा है। इस पूरे मसले पर आज सुबह शॉट गन ने तीन ट्वीट किए। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, मेरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बहुत विश्वास है लेकिन ये नहीं समझ आता कि किस महान सलाहकार ने उन्हें अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की सलाह दे दी।




दूसरे ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने केंद्र पर निशाना साधते हुए लिखा है कि जब अरुणाचल प्रदेश का मामला सुप्रीम कोर्ट के पांच सदस्यीय संवैधानिक बेंच के पास लंबित था तो वहां राष्ट्रपति शासन क्यों लगाया गया। समझ नहीं आता कि आखिर केंद्र सरकार को ऐसी भी क्या चिंता थी और क्या जल्दी थी।




अपने तीसरे ट्वीट में बिहारी बाबू ने लिखा है, भगवान बचाए अगर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हमारे पक्ष में नहीं आता है तो हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री लोगों को क्या जवाब देंगे। सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सवाल किए कि आखिर इस तरह के मसलों पर जल्दबाजी क्यों की जा रही है।





गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता देखते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है और राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा ने शासन की बागडोर संभाल ली है। लेकिन कांग्रेस ने इस कदम को लोकतंत्र की हत्या कराते देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट कहा कि उसे इस बारे में क्यों नहीं बताया गया। साथ ही कोर्ट ने राज्यपाल और केंद्र सरकार को शुक्रवार तक इस मामले में जवाब देने को कहा है। इस पर अगली सुनवाई 1 फरवरी को होगी।

Similar News