राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गललोत के बेटे को ईडी ने भेजा समन, राजस्थान में कई जगह ईडी की रेड

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे के खिलाफ ईडी ने समन जारी किया है।

Update: 2023-10-26 07:03 GMT

सीएम गहलोत के बेटे को ईडी का समन

प्रवर्तन निदेशाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ समन जारी किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने समन भेजा है। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के आवास पर ईडी ने रेड डाली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, गुरुवार को ईडी की टीम राजस्थान में कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं। इस बीच राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के आवास पर भी जांच एजेंसी की टीम पहुंची है। जहां ईडी पेपर लीक से जुड़े मामले को लेकर कार्रवाई कर रही है। ईडी की कार्रवाई और बेटे को समन जारी किए जाने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती है कि प्रदेश में महिलाओं, किसानों और गरीबों को लाभ मिल सकें।

सीएम अशोक गहलोत ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा कि 25 अक्टूबर को राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियां लॉन्च हुई। 26 अक्टूबर को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के यहां ईडी की रेड और मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी में हाजिर होने का समन। सीएम ने आगे लिखा कि अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान के अंदर ईडी की रेड रोज इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।

वैभव गहलोत को ईडी ने जारी किया समन

जांच एजेंसी ने वैभव गहलोत को आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 131(1), सिविल प्रक्रिया संहिता, 1908 की धारा 30 और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 (FEMA 1999) की धारा 37(1) और (3) के अंतर्गत समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि ईडी लाल डायरी मामले को लेकर सीएम गहलोत के बेटे से पूछताछ कर सकती हैं। लाल डायरी में वैभव गहलोत के आरसीए चुनाव में पैसों के लेन-देन का जिक्र बताया जा रहा है।

Also Read: पीएम मोदी को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता, पीएम ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा में साक्षी बनना सौभाग्य की बात

Tags:    

Similar News