15 दिन पहले पीडब्ल्यूडी से बनी सड़क जगह जगह उखड़ी,ग्रामीणों में आक्रोश

Update: 2023-03-01 13:11 GMT

कौशाम्बी लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण व चौड़ीकरण का मानक देखना हो तो सिराथू तहसील क्षेत्र के पंच हजारी गांव आइए जहां पीडब्ल्यूडी के जिम्मेदारों ने मानक विहीन सड़क निर्माण कर सरकार के खजाने को चपत लगाने की कोशिश की है। 

वहीं क्षेत्र वासियों के अनुसार सरकार लाख जतन कर ले पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मोटा कमीशन लेने से बाज नही आएंगे,तभी तो जिले में बनने वाली लोक निर्माण विभाग की सड़कें महीना- 15 दिनों में ध्वस्त हो जाती हैं जिन पर चलना मुहाल हो जाता है।

इस कड़ी में सिराथू विधानसभा क्षेत्र के कड़ा ब्लाक अंतर्गत परास गांव सभा के मजरे मोगरी से कोरियों ग्राम ग्राम सभा के पंच हजारी मजरे तक बनी 1 किलोमीटर सड़क चौड़ीकरण और पुनर्निर्माण में पीडब्ल्यूडी के जेई और संबंधित ठेकेदार ने ऐसा खेल किया कि 15 दिन के अंदर ही सड़क उखड़ने लगी जिसका ग्रामीणों ने फोटो ,वीडियो बनाकर योगी सरकार तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। 

बता दे यह सड़क पिछले 15 दिन पहले ही बनकर तैयार हुई है सड़क में रोलर नहीं चलाया गया, सही तरीके से कुटाई नहीं की गई, सड़क में तारकोल की मात्रा भी कम डाली गई ,गिट्टी भी सही मिक्स किए बिना ही डामर मिलाकर रोड में बिछा दी गई जिससे सड़क में डाली गई गिट्टी 15 दिन के अंदर ही उखड़ने लगी है।

लोक निर्माण विभाग की गुणवत्ता विहीन सड़क निर्माण का यह भी एक नमूना है जो सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति का बखान कर रही है क्षेत्रवासियों ने जिलाधिकारी से संबंधित ठेकेदार एवं लोक निर्माण विभाग के जेई के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।



Tags:    

Similar News