अतीक अहमद हत्याकांड के आरोपियों पर तय हो सकते हैं आरोप, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी आज पेशी

अतीक अहमद हत्याकांड के आरोपियों की आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी होगी। पढ़िए पूरी खबर

Update: 2023-11-17 07:05 GMT

अतीक अहमद हत्याकांड के आरोपियों की पेशी आज 

Atiq Ahmed Murder Case: प्रयागराज का चर्चित अतीक अहमद केस को लेकर बड़ी खबर आ रही है। आपको बता दें कि माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की हत्या के आरोपी शूटर्स की आज सेशन जज की अदालत में पेशी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअल मोड में आरोपियों की पेशी कराई जाएगी। आज की सुनवाई में शूटर्स पर आरोप तय होने की उम्मीद है। अदालत ने शूटर सनी सिंह की पैरवी के लिए न्यायमित्र नियुक्त किया है, जबकि लवलेश और अरुण मौर्य की ओर से अधिवक्ता गौरव सिंह पैरवी कर रहे हैं।

तय हो सकते हैं आरोप

सनी सिंह द्वारा वकील न कर पाने के चलते कोर्ट ने एडवोकेट रत्नेश कुमार शुक्ला को पैरवी के लिए नियुक्त किया है। अधिवक्ता रत्नेश कुमार शुक्ला की अर्जी पर ही कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख आज यानी 17 नवंबर की तय की थी। कोर्ट आज शूटर्स लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह पर आरोप तय करेगी। पिछली सुनवाई के दौरान अभियुक्त लवलेश तिवारी और अरुण मौर्या के अधिवक्ता गौरव सिंह कोर्ट में मौजूद नहीं थे। शूटर्स के खिलाफ एसआईटी की चार्जशीट के आधार पर आरोप तय होना है। शूटर्स लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य के खिलाफ 13 जुलाई को चार्जशीट दाखिल हुई है।

प्रतापगढ़ की जेल में बंद हैं आरोपी

डीजीसी क्रिमिनल गुलाबचंद्र अग्रहरि ने बताया कि सीजेएम दिनेश गौतम ने चार्जशीट का संज्ञान लेकर मुकदमे को परीक्षण के लिए जिला जज के पास भेज दिया था। शूटर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 307, 120बी, 419, 420, 467, 468 व आर्म्स एक्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी। आपको बता दें कि तीनों शूटर्स अभी प्रतापगढ़ की जिला जेल में बंद हैं। बीती 15 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने मौके से ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया था। तीनों आरोपियों का मौके से वीडियो भी सामने आया था।

Also Read: यूपी में माफियाओं को निकल गयी गर्मी, राजस्थान में विरोधियों पर बरसे सीएम योगी, पढ़िए पूरी खबर

Tags:    

Similar News