14 चोरी की बाइको के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खुलासा

Update: 2021-07-29 05:06 GMT

फतेहपुर । बाइक चोरी की घटनाओं में अंकुश लगाए जाने के लिये व बाइक चोरों के खिलाफ चलाए जा रहे गिरफ्तारी अभियान के तहत गाजीपुर पुलिस ने बीती रात संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान अंतर्जनपदीय बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यों को धर दबोचा जिनके कब्जे से पुलिस ने लगभग 14 चोरी की बाइकों के साथ एक तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है।

बता दें कि मंगलवार रात गाजीपुर थाना प्रभारी नीरज यादव व उपनिरीक्षक सूरज कनौजिया अपने हमराहियों के साथ थाना क्षेत्र के इन्द्रो नहर पुलिया के पास संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

तभी मुखबिर ने सूचना दी कि बाइक चोर गिरोह के दो सक्रिय सदस्य चोरी की बाइक से गाँव की ओर आ रहे हैं। पुलिस को एक बाइक में सवार दो लोग आते हुए दिखाई पड़े। जिन्हें पुलिस ने रोकना चाहा तो वो बाइक समेत भागने लगे। जिन्हें पुलिस ने घेराबंदी करते हुए पकड़ लिया। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों ने पुलिसिया पूछताछ के दौरान अपना नाम सुमेर निषाद पुत्र चन्दा व नीरज निषाद पुत्र चन्दा निवासीगण लोहारन गढ़वा गाजीपुर बताया। दोनों सगे भाई हैं। जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने लगभग 14 अदद चोरी की बाइकें व एक अदद तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है।

गिरफ्तार किये गये चोरों के सम्बन्ध में पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस कप्तान राजेश कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार व जाफरगंज सीओ दिनेश मिश्र ने पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार किये गये अभियुक्त बाइक चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। जो कि जनपद समेत आस पास के पड़ोसी जनपदों से बाइकें चोरी कर उनकी नम्बर प्लेटों को बदलकर उन्हें औने पौने दामों में बेंचकर अपने महंगे शौक पूरा करते थे। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने सुसंगत धाराओ में मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

Tags:    

Similar News