पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर एयरफोर्स ने दिखाया दम, हरक्यूलिस से उतरे PM मोदी

Update: 2021-11-16 08:20 GMT

पीएम मोदी आज यूपी के सबसे बड़े 341 किलोमीटर के पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे का लोकार्पण करने आ रहे हैं। उद्घाटन समारोह का आगाज रंगारंग कार्यक्रमों से हो गया है। यह एक्‍सप्रेस-वे राज्‍य के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों को जोड़ेगा। इससे लखनऊ से गाजीपुर तक की यात्रा सिर्फ साढ़े चार घंटे में पूरी की जा सकेगी।

यूपी के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच चुके हैं। वह इस एक्सप्रेसवे पर बनाई गई हवाई पट्टी पर भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमान सी-130जे हरक्युलिस से उतरे। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश के अफसरों ने किया। यह एक्सप्रेस वे 341 किलोमीटर लंबा है। इस पर साढ़े तीन किलोमीटर की एयर स्ट्रिप बनाई गई है जिस पर आपात स्थिति में सेना के जहाज उतर सकते हैं। यह एयर स्ट्रिप सीमेंट से बनाई गई है।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी मंच पर पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी के संबोधन के बाद एयर शो शुरू होगा। एयर स्ट्रिप पर एयर शो में कुल 11 विमान अपनी ताकत दिखाएंगे। इनमें सुखोई-30, सी-130 जे, मिराज, जगुआर व हरक्युलिस शामिल हैं।



Tags:    

Similar News