अक्षय कुमार कनाडा की नागरिकता छोड़ फिर बनेंगे 'भारतीय'

Update: 2023-02-23 12:38 GMT

कनाडा की नागरिकता लेने के कारण आलोचना सामना करने वाले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा है कि "भारत उनके लिए सबकुछ है और उन्होंने पासपोर्ट में बदलाव के लिए पहले ही आवेदन कर दिया है."

समाचर चैनल आजतक पर सीधी बात के नए सीज़न के पहले एपीसोड में दिए अपने साझात्कार में अक्षय ने कहा कि "जब लोग कनाडा की नागरिकता लेने की वजहों पर बिना जाने बातें करते हैं तो उन्हें दुख होता है."

55 साल के अक्षय कुमार ने कहा, "भारत मेरे लिए सब कुछ है... जो कुछ मैंने कमाया, जो कुछ पाया यहीं से पाया. मैं क़िस्मत वाला हूं कि मुझे ये मौका मिला कि मैं वापस कुछ दे सकूं. आपको बुरा लगता है जब लोग बिना वजह जाने बातें करते हैं."

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि "ये 1990 का दशक था. उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्में नहीं चल रही थीं जिसकी वजह से उन्होंने कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन किया था."

"मैंने सोचा कि मेरी फ़िल्में नहीं चल रही हैं और काम तो करना ही है. मैं वहां काम की तलाश में गया. मेरे दोस्त कनाडा में रहता है उसने कहा कि आ जाओ. मैंने आवेदन किया और मुझे नागरिकता मिल गई."

"उस समय मेरी बस दो फ़िल्में रिलीज़ होनी बाकी थीं, लेकिन क़िस्मत से दोनों सुपरहिट हुईं. मेरे दोस्त ने कहा कि वापस जाओ और काम करना शुरू करो. इसके बाद मुझे फ़िल्में मिलने लगीं."

"मैं भूल गया था कि मेरे पास पासपोर्ट भी है. मैंने कभी नहीं सोचा कि मैं अपना पासपोर्ट बदल दूं लेकिन अब मैंने अपना पासपोर्ट बदलने के लिए आवेदन कर दिया है और जब ये हो जएगा मैं कनाडा की नागरिकता त्याग दूंगा."

साल 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेने के बाद अक्षय की नागरिकता के मामले ने तूल पकड़ा था.

Tags:    

Similar News