योगी कैबिनेट मीटिंग में बढ़ी आजम खान की मुश्किलें, लीज पर मिली जमीनें वापस लेगी सरकार

यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक मेंआजम खान को मुश्किलें बढ़ गई हैं। पढ़िए पूरी खबर

Update: 2023-10-31 07:46 GMT

योगी कैबिनेट मीटिंग में बढ़ी आजम खान की मुश्किलें

Azam Khan News: समाजवाजी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। यूपी की सीतापुर की जेल में बंद आजम खान की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई हैं। आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को लीज पर दी गई जमीन वापस ली गई है। आजम खान को साल 2012 में लीज पर समाजवादी पार्टी की सरकार आने के बाद यह जमीन लीज पर दी गई थी। बता दें कि जमीन वापसी की कार्रवाई बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत की गई है।

योगी कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि योगी सरकार जौहर ट्रस्ट से सरकारी जमीन वापस लेगी। यह फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज अहम कैबिनेट बैठक हुई। राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में सुबह 11 बजे कैबिनेट बैठक हुई। लगभग एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा हुई। इस बैठक में सपा नेता आजम खान को बड़ा झटका लगा है। यूपी सरकार जौहर ट्रस्ट से कुछ सरकारी जमीन वापस ले ली है।

रामपुर में आजम खान का समाजवादी पार्टी कार्यालय दारुल अवाम और रामपुर पब्लिक स्कूल जिस जमीन पर संचालित है वह ज़मीन मुर्तुजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की है जिसे माध्यमिक शिक्षा विभाग से आजम खान के जौहर ट्रस्ट ने 100 रुपये सालाना किराये पर लिया था। इसका उद्देश्य जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए यहां कार्यालय स्थापित करने का बताया गया था।

बीजेपी विधायक ने की थी शिकायत

रामपुर के बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने शिकायत की थी कि जिस बिल्डिंग को जौहर यूनिवर्सिटी का कार्यालय संचालित करने के लिए लीज पर आजम खान ने लिया था उसमें आजम खान ने नियम शर्तो का उल्लंघन करते हुए उसमे अपना समाजवादी पार्टी का कार्यालय बना रखा है और एक हिस्से में उन्होंने अपना रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित कर लिया है जो लीज की शर्तों का खुला उल्लंघन है।

इसी शिकायत के आधार पर जब जांच हुई तो आरोप सही पाए गए जिसकी रिपोर्ट जिला अधिकारी रामपुर ने मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर आञ्जनेय कुमार सिंह के माध्यम से यूपी सरकार को भेज दी। जिस पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाली कैबनेट की बैठक में निर्णय लिया गया। योगी सरकार द्वारा आजम खान के जौहर ट्रस्ट की इस लीज को रद्द करने से आजम खान का सपा कार्यालय और रामपुर पब्लिक स्कूल बंद हो सकते हैं।

Also Read: एप्पल कंपनी ने भारत के कई नेताओं को भेजा अलर्ट मैसेज, स्टे स्पॉन्सर्ड अटैकर्स के जरिए कंट्रोल करने की कोशिश

Tags:    

Similar News