योगी के नामांकन से पहले शाह ने बताया 'GORAKHPUR' का नया मतलब, नामांकन से पहले क्या बोले योगी

Update: 2022-02-04 08:02 GMT

गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नामांकन से पहले केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि बीजेपी एक बार फिर यूपी में 300 से अधिक सीटें जीतने जा रही है। उन्होंने यूपी को माफिया मुक्त बनाने के लिए योगी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गोरखपुर का लगातार विकास हो रहा है। शाह ने कहा कि कभी गोरखपुर यूपी और बिहार के माफियाओं के छिपने का ठिकाना बना हुआ था, लेकिन अब योगी ने इसका मतलब बदल दिया है।

अमित शाह ने कहा, ''मैं एयरपोर्ट से गोरखपुर आया, पहले भी आया हूं, हर बार गोरखपुर का सौंदर्य और जवानी बढ़ती जाती है। अच्छा दिखता है। एक जमाने में गोरखपुर को यूपी बिहार के माफिया के छिपने की जगह माना जाता था। आज जब मैं यहां आ रहा था तो एक पत्रकार ने वॉट्सऐप पर गोरखपुर का नया स्पेलिंग बताया। उसने कहा कि अमित भाई सबको बता देना। उसने भेजा, जी- से गंगा एक्सप्रेस वे, ओ- ऑर्गेनिक कृषि, आर से रोड, ए- एम्स, के से खाद का कारखाना, पी से पूर्वांचल एक्सप्रेस, आर- रिजनेल मेडिकल रिसर्च सेंटर।'' शाह ने कहा कि गोरखपुर में जापानी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत हो जाती थी। जब योगी जी सीएम बने तो आज 90 फीसदी केस कम हो गए हैं।

नामांकन से पहले क्या बोले योगी

योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में नामांकन से पहले कहा कि भाजपा अपने सहयोगी को साथ लेकर उत्तर प्रदेश में अपने वर्चस्व को दिखाएगी। उत्तर प्रदेश में पांच साल में जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने का काम किया है। उत्तर प्रदेश और देश के अंदर भाजपा सरकारों के बारे में कोई भी नकारात्मक टिप्पणी नहीं कर सकता। गरीब को मकान मिल जाना, शौचालय मिल जाना, बिना भेदभाव सभी की आस्था का सम्मान और सुरक्षा मिलना एक बड़ी बात थी। इन पांच सालों में भाजपा संगठन और सरकार ने मिलकर ये परिणाम दिया है।

Tags:    

Similar News