यूपी में फिर हुआ बड़ा प्रशासनिक उलटफेर, कई आईएएस अफसर हुए इधर से उधर

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से अफसरों के तबादले हो गए है, इस बार 6 जिलों के डीएम इधर से उधर हो गए हैं।

Update: 2023-10-01 07:55 GMT

यूपी में फिर हुआ बड़ा प्रशासनिक उलटफेर।

UP News: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में कई बार प्रशासनिक फेरबदल हो चुका है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार अफसरों का तबादला कर रही है। बीते दिन ही राज्य सरकार ने दस आईएएस (IAS) अधिकारियों का तबादला किया वहीं देर रात एक और लिस्ट जारी करते हुए कुछ और आईएएस अधिकारियों की फेरबदल कर दी गई है। सरकार की ओर से जारी सूची के मुताबिक पवन कुमार को चिकित्सा शिक्षा के प्रभारी सचिव बनाया गया है।

इसके साथ ही समीर वर्मा को निदेशक समाज कल्याण का भी चार्ज सौंपा गया है। वहीं आईएएस अधिकारी श्रीनिवासलु को कार्यक्रम क्रियान्वयन में सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है। आईएएस अधिकारी हीरालाल सिंचाई विभाग के विशेष सचिव नियुक्त किए गए हैं। एनआरएलएम में मिशन निदेशक के पद पर दीपा रंजन को नई जिम्मेदारी मिली है। इसके साथ ही आईएएस अधिकारी कविता मीणा को मुजफ्फरनगर में प्राधिकरण वीसी बनी हैं।

शिवाकांत द्विवेदी बने एपीसी शाखा में विशेष सचिव

आईएएस अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी जो अभी तक बरेली के डीएम पद पर तैनात थे, उन्हें एपीसी शाखा में विशेष सचिव के पद पर तैनाती मिली है। वहीं फतेहपुर की डीएम श्रुति शर्मा को यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण का एसीईओ बनाया गया है। इसके साथ ही बहराइच की सीडीओ कविता मीना को मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

अजय जैन लखनऊ में सीडीओ पर तैनात

प्रतापगढ़ में सीडीओ के पद पर नियुक्त आईएएस अधिकारी ईशा प्रिया अब अपर आयुक्त और अपर निबंधक सहकारिता बन गई हैं। बिजनौर में संयुक्त मजिस्ट्रेट का पदभार संभाल रही राम्या आर. को बहराइच का सीडीओ बनाया गया है। मथुरा के संयुक्त मजिस्ट्रेट अजय जैन अब लखनऊ में सीडीओ पर तैनात हुए हैं। वहीं मिर्जापुर के संयुक्त मजिस्ट्रेट नवनीत सेहारा प्रतापगढ़ के सीडीओ बनाए गए हैं।

विपिन जैन को मिली ये जिम्मेदारी

आईएएस विपिन जैन को यमुना प्राधिकरण का एसीईओ बनाया गया है, जो की अभी तक भूतत्व खनिकर्म में अपर निदेशक और विशेष सचिव के पद पर तैनात थे। मेरठ के सीडीओ शशांक चौधरी को मथुरा का नगर आयुक्त बनाया गया है। उन्नाव की संयुक्त मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल अब सीडीओ मेरठ बन गई हैं। वहीं प्रवीण वर्मा जो अभी तक सीडीओ बलिया के पद पर तैनात थे, उन्हें एसीईओ बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी मिली है। वहीं मेरठ में संयुक्त मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात ओजस्वी राज बलिया के सीडीओ पद पर तैनात हुए। गोरखपुर में अपर आयुक्त अजय कांत सैनी अब अयोध्या मंडल में अपर आयुक्त बनाए गए हैं।

टैक्स चोरी का आरोप लगाने वाले ओमप्रकाश वर्मा भी हटे

टैक्स चोरों को संरक्षण देने के लिए राज्य कर मुख्यालय में अफसरों का गैंग होने के आरोप लगाने वाले अपर आयुक्त वाणिज्य कर ओमप्रकाश वर्मा को कम महत्व वाले कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव का पद दिया गया है।

कृतिका ज्योत्सना बनी सुल्तानपुर की डीएम

राज्यग्रामीण आजीविका मिशन की निदेशक सी इंदुमती को फतेहपुर का डीएम, विशेष सचिव खाद्य एवं रसद विभाग तथा प्रबंध निदेशक उप्र. राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम कृतिका ज्योत्सना को सुल्तानपुर का डीएम बनाया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि सुल्तानपुर में चिकित्सक हत्याकांड के बाद जिले के जिलाधिकारी का तबादला कर दिया गया है। सुल्तानपुर की डीएम जसजीत कौर प्रतीक्षारत की गई हैं।

नगर आयुक्त मथुरा-वृंदावन अनुनाया झा को महराजगंज का डीएम, महराजगंज के सत्येंद्र कुमार को बाराबंकी का डीएम, बाराबंकी के अविनाश कुमार को झांसी का डीएम व झांसी के रविंद्र कुमार द्वितीय को बरेली का डीएम बनाया गया है।

Also Read: कानुपर में दबंग ने की मासूम युवक की पिटाई, खड़ी रही पुलिस, अखिलेश यादव ने ट्टीट कर कसा योगी सरकार पर तंज

Tags:    

Similar News