यूपी में बसपा को बड़ा झटका, इन 9 विधायकों ने पार्टी को छोड़ा, विधासनभा अध्यक्ष से की ये मांग

Update: 2021-02-18 18:08 GMT

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ विधान मंडल का बजट सत्र शुरू होने वाला है। इस बीच सदन में बड़े हंगामे के आसार भी लगाए जा रहे हैं। राज्यपाल के अभिभाषण से पहले बहुजन समाज पार्टी के आधा दर्जन से अधिक बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात करके सदन में अलग बैठाने की व्यवस्था करने की मांग करेंगे।

बीएसपी के बागी विधायकों का आरोप है कि बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ की मौजूदगी में सभी विधायकों के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में उन्हें नहीं बुलाया गया था। इसके चलते उनमें नाराजगी है। दरअसल इन बागी विधायकों को राज्यसभा चुनाव के दौरान एसपी से मिलने पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी से निलंबित कर दिया था।

इन बागी विधायकों की लिस्ट में श्रावस्ती के असलम राइनी भिनगा, हापुड़ के असलम अली ढोलाना, प्रयागराज के मुजतबा सिद्दीकी प्रतापपुर और हाकिम लाल बिंद , सीतापुर (सिधौली) से हरगोविंद भार्गव, मुंगरा बादशाहपुर की सुषमा पटेल, आजमगढ़ की वंदना सिंह, उन्नाव के अनिल सिंह और हाथरस के रामवीर उपाध्याय के नाम शामिल हैं।

गुरुवार को बजट सत्र की शुरुआत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ होगी। इसके बाद राज्य की योगी सरकार सोमवार 22 फरवरी को वित्त वर्ष 2021-22 का वार्षिक बजट पेश करेगी। यह बजट योगी सरकार के कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट होगा।

इसके साथ ही पूर्व में केंद्र सरकार की ओर से पेपरलेस तरीके से पेश किए बजट की तर्ज पर इस बार का यूपी बजट भी पेपरलेस होगा। सभी विधायकों को आईपैड पर ही बजट मिलेगा। इतना ही नहीं, बजट से संबंधित पूरी जानकारी भी सिर्फ राज्य विधानसभा की वेबसाइट से ही उपलब्ध होगी।

Tags:    

Similar News