छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता को मिली जमानत

नंदकुमार बघेल को ब्राह्मण समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के चलते मंगलवार को हिरासत में लिया गया था

Update: 2021-09-11 08:00 GMT

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को शुक्रवार को जमानत मिल गई। उनके वकील गजेंद्र सोनकर के मुताबिक उन्हें लोअर कोर्ट से जमानत मिली है। 86 वर्षीय नंदकुमार बघेल को ब्राह्मण समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के चलते मंगलवार को हिरासत में लिया गया था।

उन्होंने यह टिप्पणी लखनऊ में की थी। इसके बाद कोर्ट उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। मामले में अगली सुनवाई 21 सितंबर को है। नंदकुमार बघेल के वकील गजेंद्र सोनकर ने बताया कि तर्क सुनने के बाद जज जनक कुमार हिदको ने शुक्रवार को उन्हें जमानत दे दी। इसके बाद तीन रातें जेल में बिताने के बाद नंदकुमार बघेल बाहर आ गए।

आपको बता दे कि, नंदकुमार बघेल ने कुछ दिन पहले ब्राह्मणों के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी। उन्होंने यह टिप्पणी लखनऊ में की थी। इसके बाद उनके बेटे यानी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। वह भले ही मुख्यमंत्री के पिता हैं, लेकिन उन पर भी जरूरी कार्रवाई होगी। सीएम भूपेश बघेल ने पुलिस से अपने पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। वहीं रायपुर के डीडी नगर में एफआईआर के बाद पुलिस ने नंदकुमार बघेल को आगरा से अरेस्ट किया। कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।



Tags:    

Similar News