Chief Minister Pushkar Singh Dhami: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए कांग्रेस के एक विधायक सीट छोड़ने को तैयार, जानिए

Update: 2022-03-28 04:10 GMT

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 

उत्तराखंड (Uttarakhand) के सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक देवभूमि के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के लिए कांग्रेस (Congress) के एक विधायक अपनी सीट छोड़ने को तैयार हैं. ऐसे में अब किसी कांग्रेस MLA की ओर से अपनी सीट छोड़ने की चर्चा उठने के बाद सियासी हलकों में अटकलों का दौर तेज हो गया है.

नाम अभी साफ नहीं

प्रदेश में कुमाऊं मंडल के एक विधायक के नाम की चर्चा जोरों पर है. आपको बता दें कि इसके पहले बीजेपी (BJP) के कई विधायक भी उनके लिए अपनी सीट छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं. इस विधायक के नाम का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन कहा जा रहा है कि जो सीट पुष्कर सिंह धामी के लिए छोड़े जाने की चर्चा है वो कुमाऊ मंडल की ही है. बीजेपी की नजर फिलहाल कांग्रेस के ऐसे विधायकों पर है जो आलाकमान और राज्य नेतृत्व से नाराज हैं.

विजय बहुगुणा के लिए बीजेपी MLA ने छोड़ी थी सीट

उत्तराखंड में अभी तक दो बार ऐसे मौके आए हैं जब दूसरे पार्टी के विधायकों ने मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ दिए. पहली बार 2007 में जब बीजेपी ने बीसी खंडूड़ी को सीएम बनाया था. बीजेपी सरकार के सीएम खंडूड़ी के लिए कांग्रेस विधायक लेफ्टिनेंट जनरल टीपीएस रावत (रि) ने सीट छोड़ी थी. वहीं, दूसरी बार 2012 में जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो उस समय पार्टी ने विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री बनाया था. विजय बहुगुणा उस वक्त सांसद थे. उनके लिए सितारगंज से बीजेपी विधायक किरन मंडल ने विधान सभा की सीट खाली की थी.

Tags:    

Similar News