विवाहिता की हत्या कर शव खेत में जलाया, साक्ष्य संकलित करती फोरेंसिक टीम

Update: 2022-03-28 08:35 GMT

खेत में साक्ष्य संकलित करती फोरेंसिक टीम

दहेज की मांग पूरी न करने पर अरशदपुर गांव में विवाहिता की हत्या कर दी गई। और साक्ष्य मिटाने के लिए ससुरालीजनों ने खेतों में शव जला दिया। कुशीनगर जिले के पडरौना रतनवा लोहार पट्टी निवासी सुनरा देवी ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व बेटी सुर्मिला उर्फ शिवानी का विवाह अरशदपुर गांव निवासी जीतू उर्फ नंदराम से किया था। शादी के बाद से उसे 50 हजार रुपये दहेज में आने की मांग कर परेशान किया जाता था।

शनिवार रात बेटी से विवाद के बाद पति ने उसकी पिटाई की। इसके बाद पति ने घरवालों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। घटना के साक्ष्य मिटाने के लिए खेतों में शव जला दिया। उसे घटना की जानकारी हुई तो वह रविवार को गांव पहुंची।

वहीं, सूचना पर सीओ रसूलाबाद आशापाल सिंह फोरेंसिक टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। सीओ ने ग्रामीणों से पूछताछ की और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। विवाहिता की मां की तहरीर पर पति जीतू, देवर मनीष, मदनू व ननद रजनी के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

वारदात के बाद से ससुराल वाले घर में ताला बंदकर फरार हो गए। कोतवाल मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या, साक्ष्य मिटाने समेत गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News