DIG से मिलने अलीगढ़ आए एटा के सीमेंट कारोबारी की गोली मारकर हत्या

Update: 2021-12-28 03:06 GMT

अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र में एटा अलीगंज के सीमेंट व्यापारी की सोमवार रात हत्या कर दी गई। शहर की सबसे व्यस्त समद रोड पर आरोपियों ने व्यापारी संदीप गुप्ता की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। व्यापारी के सिर और शरीर में तीन गोलियां लगीं। व्यापारी अलीगढ़ में डीआईजी से मिलकर रामघाट रोड के मीनाक्षी पुल के पास अपने कार्यालय गया था। वहां से सीमेंट कंपनी के अधिकारियों को छोड़ने जा रहा था।

गांधी आई हॉस्पिटल के सामने पहुंचाने पर उसका ड्राइवर गाड़ी रोककर गुटका लेने चला गया था। इसी दौरान अज्ञात बदमाश गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर फरार हो गए। वारदात की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यापारी को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर संदीप गुप्ता को जेएन मेडिकल कालेज रिफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सोमवार को वह व्यापारिक गतिविधियों के चलते डीआईजी दीपक कुमार से मिलने अलीगढ़ आए थे। वह समद रोड से गुजर रहे थे, तभी अज्ञात हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। व्यापारी के सिर, कमर समेत शरीर में तीन गोली लगी। एटा के व्यापारी संदीप गुप्ता को सरकारी गनर भी मिला हुआ था। घटना के समय सरकारी गनर दूसरी गाड़ी में सवार था और व्यापारी के साथ सीमेंट कंपनी के अधिकारी बैठे थे

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों की पहचान करने के लिए आस-पास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं। अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी है। वहीं, दूसरी ओर ड्राइवर की भूमिका को भी पुलिस संदिग्ध मान रही है। ड्राइवर और सरकारी गनर समेत सीमेंट फैक्ट्री के अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है। घटना की जानकारी व्यापारी के परिजनों को दे दी गई है और वे एटा से अलीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

शहर की सबसे व्यस्ततम रोड पर गोलियां चलने के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई और भगदड़ मच गई। दुकानदार दुकानों बंद करके भागने लगे। घटना की जानकारी मिलने के बाद क्वार्सी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत विभिन्न थानों की फोर्स और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शहर में नाकाबंदी करके हमलावरों की खोज शुरू कर दी है।

एटा के व्यापारी संदीप गुप्ता का सीमेंट और कपड़ों के कारोबार के साथ ही एटा की जवाहर तापीय परियोजनाओं में भी ठेकेदारी चल रही थी। सूत्रों की माने तो व्यापारी हर दिन मर्सिडीज से ही चलता था। सोमवार को वह अपनी फार्च्यूनर गाड़ी से अलीगढ़ आया था।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि वारदात के बाद पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। शहर में नाकाबंदी कर दी गई है। हमलावर ज्यादा दूर नहीं जा सकेंगे और जल्दी ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। व्यापारी के साथ आए लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News