गोरखपुर: मूसलाधार बारिश लोगों के लिए बनी आफत,घरों में 7 फ़ीट तक घुसा पानी

भारी बारिश के बाद से राप्‍ती और रोहिन नदियां खतरे के निशान तक पहुंची

Update: 2021-07-26 07:45 GMT

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रविवार को हुई मूसलाधार बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गई  है.दरअसल बीते रविवार को हुई भारी बारिश के बाद से राप्‍ती और रोहिन नदियां उफान पर हैं. दोनों नदियां खतरे के निशान तक पहुंचने वाली है. नदियों में उफान के कारण शहर के पश्चिमी छोर पर बंधे से सटे इलाकों में जलभराव हो गया .पानी इतना अधिक है कि लोगों के घरों में भी छह से सात फीट तक पानी भर गया है.

आपको बता दे कि बहरामपुर मोहल्‍ला बाले मियां के मैदान में हर साल लगने वाले मेला के लिए जाना जाता है. इस बार समय से पहले आए मानसून और बारिश ने इन लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.नौबत यहां तक आ गई है कि घरों में रखा सामान तक छत पर ले जाना पड़ा है. हैरत की बात ये है कि यहां पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने अर्धनिर्मित मकान भी पानी में छह से सात फीट तक डूबे हुए हैं.

वहीं,गोरखपुर जिला के आपदा विशेषज्ञ गौतम गुप्‍ता ने कहा कि रेस्क्यू टीम को कार्य में लगा दिया गया है.वहां पर लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के भी आदेश दिए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि राशन और अन्‍य आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश भी दिए गए हैं. किसी भी जरूरत के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. उन्होंने आगे कहा लोगों की ओर से जो भी मांग की जाएगी, उसे पूरा किया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि 7 गांवों में आवागमन बाधित‍ होने पर नाव लगा दी गई है. जिससे कि वहां पर किसी भी तरह की दुर्घटना नहीं होने पाए.

 

Tags:    

Similar News