सरकार ने किसान संगठनों के 43 नेताओं को बुलाया लेकिन राकेश टिकैत को नहीं, जानिए क्यों? देखिये पूरी सूची

Update: 2021-09-18 04:35 GMT

चंडीगढ़ . केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में कई महीने से आंदोलन कर रहे किसानों को हरियाणा सरकार ने बातचीत का न्यौता दिया है। हरियाणा के टॉप अफसरों की कमेटी 19 सिंतबर को संयुक्त किसान मोर्चा समेत 43 किसान नेताओं से बातचीत करेगी। लेकिन खास बात यह है कि इस लिस्ट में किसान नेता राकेश टिकैट का नाम नहीं है। बता दें, दिल्ली बॉर्डर से लेकर यूपी समेत कई राज्यों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं।

हरियाणा सरकार ने 19 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा समेत 43 किसान नेताओं को बातचीत का न्यौता दिया है। लेकिन सरकार की ओर से जारी लिस्ट में किसान नेता राकेश टिकैत का नाम नहीं है। हरियाणा की टॉप अफसरों की कमेटी किसानों से बातचीत करेगी। मुरथल में कमेटी और किसानों की बैठक होगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रास्ता खुलवाने को लेकर सरकार किसानों से बात करेगी।

बता दें, सरकार ने यह कदम सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद उठाया था जब सुप्रीम कोर्ट ने जनहित में आम लोगों को रास्ता मुहैया कराये जाने का आदेश दिया था। हरियाणा सरकार ने स्टेट लेवल कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी के सदस्यों में डीजीपी, एडीजीपी (कानून-व्यवस्था) आदि शामिल होंगे।



 


Tags:    

Similar News