UP Weather: राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में भारी बारिश का कहर, 24 घंटे में 19 की गई जान

यूपी में मानसून ने वापसी की है, जिससे प्रदेश भर में बारिश देखने को मिल रही है, हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई लेकिन.......

Update: 2023-09-12 03:01 GMT

यूपी में बारिश का कहर, 24 घंटे में 19 की गई जान।

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। जिसके चलते प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से निजात दिलाई, वहीं कुछ जगहों पर हुई भारी बारिश ने हाहाकार मचा दिया है। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में पिछल 24 घंटे के दौरान बारिश से संबंधित घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस आंकड़े की आगे बढ़ने की संभावना है।

लखनऊ का हाल बेहाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ हो रही बारिश के चलते जहां कुछ इलाकों में जल भराव की समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ा तो सोमवार को जिले में स्कूल को बारिश को देखते हुए बंद करना पड़ा। फिलहाल जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार आज लखनऊ में स्कूल खुले रहेंगे। मौसम विभाग की ओर से मिल रही जानकारी के अनुसार अभी उत्तर प्रदेश में 14 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है। जिसके बाद 17 सितंबर तक हल्की बारिश देखी जाएगी।

बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग लखनऊ की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि 15 सितंबर तक बिजली गिरने की संभावना बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के 22 जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान 40 मिमी से भी ज्यादा बारिश हुई है। जिनमें राजधानी लखनऊ समेत बरेली, कानपुर, शाहजहांपुर, फतेहपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, फर्रुखाबाद,फिरोजाबाद, बाराबंकी, हाथरस, रामपुर, कन्नौज, संभल, बिजनौर और मुरादाबाद समेत अन्य जिले शामिल हैं।

बाढ़ की चपेट में 10 जिलों की 19 तहसीलें

राहत आयुक्त कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि भारी बारिश के कारण राज्य के 10 जिलों की 19 तहसीलें बाढ़ की चपेट में आ गई हैं। जिसमें आने वाले सैंकड़ों गांव में रहने वाले प्रभावित हुए ग्रामीणों के राहत और रेस्क्यू के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्‍य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की कई टीम को तैनात किया गया है।

Also Read: IND vs PAK Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में 228 रन से कूट दिया

Tags:    

Similar News