IPL 2022: क्या धोनी का होगा ये आखिरी आईपीएल मैच?

IPL 2022, Dhoni last IPL match, IPL SHOW, IPL LIVE SCORE, IPL LIVE, IPL LIVE MATCH, RR, CSK, DHONI, Rajasthan Royals, Chennai super kings, Rajasthan Royals Chennai super kings, IPL Winner

Update: 2022-05-20 13:12 GMT

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच आज आईपीएल 2022 का 68वां मैच खेला जाना है। इस मैच के जरिए आरआर की नजरें प्लेऑफ में जगह बनाने पर होगी, वहीं सीएसके साख की लड़ाई लड़ेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स अगर आज यह मैच जीतती है तो वह प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर रहते हुए सीजन का अंत करेगी। वहीं राजस्थान जीत के साथ प्लेऑफ का टिकट हासिल करेगी। अगर आज राजस्थान को हर मिलती है तो मामला नेट रन रेट पर जाकर अटकेगा।

इस मुकाबले से पहले क्रिकेट के गलियारों में बातें चल रही है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल मैच हो सकता है। हालांकि सीएसके के कप्तान पहले ही साफ कर चुके हैं कि हम उन्हें आगामी समय में पीली जर्सी में ही देख सकेंगे चाहे वह बतौर खिलाड़ी हो या फिर किसी और भूमिका में।

क्रिकेट के गलियारों में बातें चल रही है कि धोनी का बतौर खिलाड़ी ये आखिरी मैच होगा। ऐसी बातें पिछले दो सीजन से हो रही है मगर धोनी हर बार इन बातों को खारिज कर देते हैं। ऐसे में फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं आज भी धोनी "Definitely Not" कहकर अगला सीजन सीएसके के लिए खेलेंगे।

गुरुवार आरसीबी की जीत के बाद पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। दिल्ली 5वें और आरसीबी चौथे पायदान पर है। वहीं राजस्थान तीसरे स्थान पर है। अगर राजस्थान आज जीत दर्ज करती है तो वह गुजरात और लखनऊ के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन जाएगी। इसके बाद दिल्ली बनाम मुंबई मुकाबले से हमें प्लेऑफ में पहुंचने वाली आखिरी टीम का पता चलेगी।

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल में अभी तक 25 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें सीएसके ने 15 मैच जीतकर अपना दबदबा बनाया हुआ है। बात पिछले दो सीजन की करें तो राजस्थान ने अच्छी वापसी की है। आरआर ने पिछले चार में से तीन मुकाबलों में सीएसके को धूल चटाई है।

Tags:    

Similar News