यूपी समेत इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट, होगी झमाझम बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश होने के आसार है। पढ़िए पूरी खबर..

Update: 2023-08-22 03:06 GMT

मौसम अलर्ट।

Weather Alert: मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर आगे बढ़ चला है। हालांकि अपने अंतिम पड़ाव पर मानसून कुछ राज्यों में फिर से सक्रिय हुआ लेकिन कुछ राज्यों में सूखा जैसे हालात बना दिए है। मौसम विभाग के अनुसार दो से तीन में कई राज्यों में झमाझम बारिश होने के कारण गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश होने के अनुमान हैं। वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी है। इनके अलावा नॉर्थ-ईस्‍ट के राज्‍यों में चुनिन्‍दा क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

यूपी-एमपी में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, एमपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। यहां नौ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसमें राजगढ़, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, सिवनी, पन्ना व छतरपुर शामिल हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

बिहार के इन जिलों येलो अलर्ट

बिहार में आज एक बार फिर मौसम करवट लेगा। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की सक्रियता से 11 जिलों में अतिभारी या भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने नौ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जबकि दो जिलों में अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी की है। चंपारण, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और मुजफ्फरपुर में भारी बारिश हो सकती है।

Also Read: चांद के बेहद करीब है चंद्रयान-3, वाराणसी के हनुमान मंदिर में होगी सॉफ्ट लैंडिंग के लिए विशेष पूजा

Tags:    

Similar News