प्रेमी से विवाह पर अड़ी युवती, राहुल ने शिल्पी को पहनाई वरमाला

Update: 2021-10-10 06:51 GMT

कानपुर देहात। प्रेमिका प्रेमी के प्यार इस कदर बेचैन थी की घर वाले उसकी शादी कही और तय कर दी लेकिन वो प्रेमी से ही विवाह करने पड़ अड़ी रही, ये मामला है  कानपुर देहात के बरौर थाना क्षेत्र के केशी का पुरवा निवासी युवती की शादी परिजनों ने कही ओर तय कर दी थी, लेकिन शादी तय करने पर विवाह से इन्कार कर दिया।

युवती ने प्रेमी से विवाह करने पर अड़ी रही और ऐसा ना करने पर वो जान देने की बात कही। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो दोनों पक्षों को बैठाकर वार्ता की गई। जहां सहमति बनने पर शनिवार को प्रेमी युगल ने थाने में ही एक दूसरे को जयमाला पहनाई।

परिजनों की सहमति से आखिर

केशी का पुरवा गांव निवासी राकेश कुमार की पुत्री शिल्पी की शादी घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में तय की गई थी। इसकी तैयारी होने पर युवती ने शादी से इंकार कर दिया। कहा कि यदि शादी उसकी मर्जी के बिना की गई तो वह आत्महत्या कर लेगी। इससे घबराए परिजनों ने सूचना पुलिस को दी।

पुलिस के दखल पर केशी प्रधान महमूद हसन ने युवती और उसके पिता से बात की तो उसने बरौर निवासी राहुल के साथ विवाह करने की इच्छा जताई। सजातीय होने के कारण शादी पर विचार किया गया। वहीं युवक पुलिस के भय से घर छोड़कर फरार हो गया। इस पर युवक के पिता रघुवीर तथा युवती पक्ष को थाने में बुलाया गया। बातचीत में दोनों पक्ष विवाह पर सहमत हो गए। बाद में थाने पहुंचे राहुल ने शिल्पी को वरमाला पहनाई।

वहां से उसे ससुराल विदा कर दिया गया। युवक के पिता रघुवीर और युवती के पिता राकेश ने बताया कि दोनों पक्षों की सहमति से थाने में शादी संपन्न कराई गई। वहीं थाना इंचार्ज रजनीश ने इसकी जानकारी से ही इन्कार किया है।


Tags:    

Similar News